आतंकी मॉड्यूल के चार सदस्य गिरफ्तार :पंजाब पुलिस |

आतंकी मॉड्यूल के चार सदस्य गिरफ्तार :पंजाब पुलिस

आतंकी मॉड्यूल के चार सदस्य गिरफ्तार :पंजाब पुलिस

:   Modified Date:  October 17, 2023 / 08:58 PM IST, Published Date : October 17, 2023/8:58 pm IST

चंडीगढ़, 17 अक्टूबर (भाषा) पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान में रह रहे आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंडा द्वारा समर्थित और अमेरिका से गैंगस्टर हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पासिया द्वारा संचालित एक आतंकी मॉड्यूल के चार गुर्गों की गिरफ्तारी के साथ जानेमाने लोगों की लक्षित हत्या की आशंका को टाल दिया है। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह बात कही।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि आरोपियों की पहचान बटाला के विक्रमजीत सिंह उर्फ राजा बैंस, अमृतसर के लद्दढ़ गांव के बावा सिंह और अमृतसर निवासियों गुरकृपाल सिंह उर्फ गगन रंधावा तथा अमानत गिल के रूप में की गयी है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनके पास से .32 बोर की एक पिस्तौल और 10 कारतूस भी बरामद किये हैं।

रिंडा और हैप्पी पासिया द्वारा राज्य के कुछ जानेमाने व्यक्तियों को निशाना बनाने की साजिश और इस काम के लिए दो शूटर को काम सौंपे जाने के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद राज्य विशेष ऑपरेशन प्रकोष्ठ, एसएएस नगर के पुलिस दलों ने एक विशेष अभियान चलाया और विक्रमजीत तथा बावा को पकड़ लिया।

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गैंगस्टर हैप्पी पासिया ने लक्षित हत्या को अंजाम देने के लिए आरोपी विक्रमजीत के साथ 15 लाख रुपये में सौदा किया था और विक्रमजीत ने सितंबर के आखिरी हफ्ते में रेकी भी की थी।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि जांच से पता चला कि विक्रमजीत के लिए पिस्तौल और कारतूस का बंदोबस्त हैप्पी पासिया ने अपने स्थानीय सहयोगियों गुरकृपाल, हरि सिंह उर्फ हैरी और अमानत के माध्यम से किया था। तीनों अमृतसर निवासी हैं।

उसने कहा, ‘‘गिरफ्तार आरोपियों के खुलासे के बाद पुलिस दलों ने गुरकृपाल और अमानत को भी धर दबोचा, वहीं हरि सिंह विदेश भागने में सफल रहा।’’

भाषा वैभव पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers