Four more devotees died in Kedarnath, so far 41 people have died

केदारनाथ में चार और श्रद्धालुओं ने तोड़ा दम, अब तक 41 लोगों की हो चुकी है मौत

Four more devotees died in Kedarnath, so far 41 people have died : उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को केदारनाथ यात्रा पर आए चार और श्रद्धालुओं की मृत्यु हो गयी। उच्च हिमालयी क्षेत्र की जटिल जलवायु के कारण चारधाम यात्रा के दौरान जा गंवाने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : May 27, 2022/12:13 am IST

देहरादून: उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को केदारनाथ यात्रा पर आए चार और श्रद्धालुओं की मृत्यु हो गयी। उच्च हिमालयी क्षेत्र की जटिल जलवायु के कारण चारधाम यात्रा के दौरान जा गंवाने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है।रुद्रप्रयाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीके शुक्ला ने बताया कि चारों मृतकों की उम्र 60 वर्ष से ज्यादा है।

Read More: ‘मुझे इस जलालत भरे मंत्री पद से मुक्त करें’ कांग्रेस शासित इस राज्य के खेल मंत्री ने सीएम से की अपील

जान गंवाने वाले तीर्थयात्रियों की पहचान बिहार के नालंदा जिला निवासी नंदू (65), उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिला निवासी हरिद्वार तिवारी (62), उत्तर प्रदेश के ही लखनऊ के रहने वाले रामनारायण त्रिपाठी (65) और राजस्थान के बारा निवासी हेमराज सोनी (61) के रूप में हुई है।

Read More: ‘सार्वजनिक रूप से ऐसे कपड़े नहीं पहन सकतीं मुस्लिम महिलाएं’ इस खास कपड़े पर लगी रोक, इस देश की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

इन मौतों को मिलाकर केदारनाथ में मरने वालों की संख्या 41 तक पहुंच गयी है। यदि बुधवार की शाम तक बद्रीनाथ में हुई 13 और गंगोत्री तथा यमुनोत्री में हुई 24 मौतों को ​भी जोड लिया जाए तो चारधाम यात्रा पर आए अब तक कुल 78 श्रद्धालुओं की मृत्यु हो चुकी है।

 

 
Flowers