Free coaching will be given to the students of government schools

अब स्कूली छात्रों को ​फ्री में दी जाएगी कोचिंग, यहां की सरकार ने बनाई योजना

अब स्कूली छात्रों को ​फ्री में दी जाएगी कोचिंग, यहां की सरकार ने बनाई योजना! Free coaching will be given to the students of government schools

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : July 1, 2022/12:23 am IST

चंडीगढ़: Free coaching: हरियाणा के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। पंचकूला के इंद्रधनुष ऑडिटोरियम ने 9वीं कक्षा छात्रों को फ्री में कोचिंग उपलब्ध कराने का योजना कर रही है।

Read More: सरकार में शामिल नहीं होंगे देवेंद्र फडणवीस, बाहर से करेंगे समर्थन, जानिए उनके ‘किंग से किंगमेकर’ की कहानी 

Free coaching: कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा विभाग से सभी DEO,ABRC,DPC और दूसरे अधिकारिओं और सम्बंधित स्टॉफ को बुलाया गया था, ताकि इस कार्यक्रम को सही तरीके से स्कूल स्तर पर लागू किया जा सके। इसके तहत सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को नौवीं कक्षा से ही एनटीएसई यानी नेशनल टेलेंट सर्च एग्जामिनेशन, जेईई और नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी।

Read More: बच्चों की मौत से ‘बैरागी’ हो गए थे एकनाथ शिंदे, राजनीति छोड़ने का कर लिया था फैसला, फिर ऐसे आया टर्निंग प्वाइंट 

Free coaching: इस कोचिंग के लिए प्रदेश भर से 51 बुनियाद केंद्र का चयन किया गया है। इसके लिए 3 जुलाई से ​रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सभी जिला के 51 बुनियाद सेंटर में कोचिंग लेंगे। प्रत्येक जिले से करीब 150 से 200 बच्चे ऑनलाइन कोचिंग लेंगे।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें