जी20 सम्मेलन: डायल ने वरिष्ठ अधिकारियों की टीम बनायी, विभिन्न सरकारी एजेंसियों के साथ समन्वय |

जी20 सम्मेलन: डायल ने वरिष्ठ अधिकारियों की टीम बनायी, विभिन्न सरकारी एजेंसियों के साथ समन्वय

जी20 सम्मेलन: डायल ने वरिष्ठ अधिकारियों की टीम बनायी, विभिन्न सरकारी एजेंसियों के साथ समन्वय

:   Modified Date:  August 28, 2023 / 08:38 PM IST, Published Date : August 28, 2023/8:38 pm IST

नयी दिल्ली, 28 अगस्त (भाषा) दिल्ली हवाई अड्डे का परिचालन करने वाली कंपनी दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) ने सोमवार को कहा कि वह नौ और 10 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने आने वाले मेहमानों की सुविधा के लिए आवश्यक सहायता प्रदान करने के वास्ते गृह मंत्रालय सहित विभिन्न सरकारी विभागों के साथ मिलकर काम कर रही है।

डायल के एक प्रवक्ता ने कहा कि उसने वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम भी बनाई है, जो आने वाले प्रतिनिधियों के लिए सर्वोत्तम अनुभव सुनिश्चित करने के लिए जी-20 से संबंधित आगमन और प्रस्थान संचालन की निगरानी करेगी।

प्रवक्ता ने कहा कि इसके अलावा, डायल अतिथियों की सुविधा के लिए आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए विदेश मंत्रालय, गृह मंत्रालय और दिल्ली सरकार जैसे विभिन्न सरकारी विभागों के साथ काम कर रहा है।

राष्ट्रीय राजधानी में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (आईजीआईए) डायल द्वारा परिचालित है।

प्रवक्ता के अनुसार, ‘स्टैंडीज़’ और ‘कटआउट’ लगाए गए हैं जिनसे यात्रियों को बहुमूल्य जानकारी मिल सकेगी, साथ ही टर्मिनल के आसपास के परिवेश को बेहतर बनाने के उपाय भी किए गए हैं।

डायल‍ ने शनिवार को कहा था कि जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर उसे विभिन्न विमान कंपनियों से आठ सितंबर से 10 सितंबर तक कई उड़ानों को रद्द करने के आवेदन मिले हैं। इनमें 80 प्रस्थान वाली उड़ानें और इतनी ही संख्या में आगमन वाली उड़ानें शामिल हैं।

जीएमआर समूह की अगुआई वाले संघ दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) ने, हालांकि यह भी कहा कि हवाई अड्डा पर सम्मेलन के दौरान पर्याप्त पार्किंग स्थल रहेगा।

डायल ने कहा था, “अब तक, हमें तीन दिनों में लगभग 80 प्रस्थान करने वाली और 80 आगमन वाली घरेलू उड़ानों को रद्द करने के अनुरोध मिले हैं। यह दिल्ली हवाई अड्डे पर सामान्य घरेलू परिचालन का मात्र छह प्रतिशत है। प्रतिबंधों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।”

डायल ने कहा, “हम यात्रियों को होने वाली किसी भी असुविधा को कम करने के लिए एयरलाइंस के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

भाषा अमित सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)