केरल में पीएफआई की छात्र शाखा का महासचिव गिरफ्तार | General Secretary of PFI's student branch arrested in Kerala

केरल में पीएफआई की छात्र शाखा का महासचिव गिरफ्तार

केरल में पीएफआई की छात्र शाखा का महासचिव गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : December 13, 2020/10:32 am IST

नयी दिल्ली, 13 दिसंबर (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पीएफआई की छात्र शाखा के महासचिव रउफ शरीफ को गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि केरल में तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर उसे अधिकारियों ने पकड़ा था।

उन्होंने कहा कि शरीफ को शनिवार को धनशोधन निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया और केरल की एक अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ईडी सोमवार को उसकी हिरासत की मांग कर सकता है।

सूत्रों ने बताया कि शरीफ आपराधिक धनशोधन की जांच के मामले में ईडी के समन से ‘‘बच’’ रहा था। यह जांच केरल के इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ चल रही है। बताया जाता है कि शरीफ पीएफआई की छात्र शाखा कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया का महासचिव है।

सूत्रों ने कहा कि ईडी ने उसे पीएमएलए के तहत कई समन जारी किए थे, जिससे वह कथित तौर पर बच रहा था, जिसके बाद निदेशालय ने उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया।

उन्होंने बताया कि लुकआउट सर्कुलर जारी किये जाने के बाद उसे शनिवार को तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने पकड़ा, जिसके बाद ईडी को सूचित किया गया और केंद्रीय जांच एजेंसी ने उसे हिरासत में ले लिया।

भाषा नीरज नीरज दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers