लड़की की सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या : बड़ी बहन समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार |

लड़की की सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या : बड़ी बहन समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार

लड़की की सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या : बड़ी बहन समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 29, 2022/8:31 pm IST

लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश), 29 जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में गन्ने के खेत में 13 साल की एक बच्ची मृत पायी गयी। मामले की शुरुआती जांच में उसके साथ कथित रूप से चार लोगों के सामूहिक बलात्कार किये जाने की बात सामने आयी है। मामले में गिरफ्तार लोगों में उसकी बड़ी बहन भी शामिल है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि मंगलवार को 13 वर्षीय एक लड़की शौच के लिए खेत गई थी, दोपहर बाद कुछ ग्रामीणों ने खेत में उसका शव पाकर पुलिस को इसकी सूचना दी थी।

उन्होंने बताया कि इस मामले में कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें मृतका की बड़ी बहन भी शामिल है। उन्होंने बताया कि जांच में पाया गया है कि चार युवकों ने लड़की की हत्या से पहले उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया था और लड़की की बड़ी बहन ने आरोपियों की मदद की थी।

सुमन ने बताया कि मौका-ए-वारदात पर छह युवक और लड़की की बहन मौजूद थी। उनमें से रणजीत चौहान, अमर सिंह, अंकित और संदीप चौहान ने लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया था जबकि दीपू और अर्जुन रखवाली कर रहे थे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वारदात की शिकार हुई लड़की की बड़ी बहन का अन्य अभियुक्तों में से चार युवकों से नाजायज संबंध था, जिसका वह विरोध करती थी। इसे लेकर दोनों बहनों के बीच अक्सर झगड़ा होता था।

उन्होंने बताया कि इसी रंजिश को लेकर बड़ी बहन ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम देने का फैसला किया और उसे शौच के बहाने गन्ने के खेत में लेकर गई, जहां घटना को अंजाम दिया गया। बाद में लड़की का गला उसके दुपट्टे से घोंट कर उसकी हत्या कर दी गई।

सुमन ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है। आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

भाषा सं सलीम रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers