Goa government to resume free pilgrimage scheme from April

तीर्थ यात्रियों के लिए खुशखबरी! यहां की सरकार अप्रैल से फिर शुरू करेगी मुफ्त तीर्थयात्रा योजना, सीएम ने किया ऐलान

Goa government to resume free pilgrimage scheme from April : मुख्यमंत्री देवदर्शन यात्रा योजना अप्रैल में फिर से शुरू होगी।

Edited By :   Modified Date:  March 14, 2023 / 05:00 PM IST, Published Date : March 14, 2023/5:00 pm IST

Goa government to resume free pilgrimage scheme from April : पणजी। राज्य के मंत्री सुभाष फल देसाई ने मंगलवार को कहा कि 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा की पेशकश करने वाली गोवा सरकार की योजना अप्रैल से फिर से शुरू होगी। राज्य के समाज कल्याण मंत्री ने पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री देवदर्शन यात्रा योजना अप्रैल में फिर से शुरू होगी, क्योंकि इस वित्त वर्ष के लिए यात्रा के वास्ते आवंटित बजट लगभग समाप्त हो चुका है।

read more : शनिदेव को मांस की माला चढ़ाना चाहते थे दो युवक, इस बात से थी नाराजगी

Goa government to resume free pilgrimage scheme from April : उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग को योजना का लाभ उठाने के इच्छुक लोगों के 12,000 आवेदन प्राप्त हुए हैं। मंत्री ने कहा, “इन आवेदनों की अच्छी तरह से जांच की जाएगी और नए वित्तीय वर्ष के दौरान अप्रैल में मंजूरी दी जाएगी।

read more : अस्पताल में एक महिला की मौत, ‘एच3एन2’ की जताई जा रही आशंका, रिपोर्ट का इंतजार… 

Goa government to resume free pilgrimage scheme from April : उन्होंने कहा कि कुछ लोग जो पहले ही योजना का लाभ उठा चुके हैं, उन्होंने फिर से आवेदन किया है। हालांकि, योजना का लाभ केवल एक बार लिया जा सकता है और ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा। यह योजना नवंबर 2022 में शुरू की गई थी। पिछले एक माह से यह योजना निलंबित थी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें