Gold-Silver Price Today: आज सस्ते हुए सोने-चांदी के दाम, यहां देखें ताजा रेट |Gold-Silver Price Today

Gold-Silver Price Today: आज सस्ते हुए सोने-चांदी के दाम, यहां देखें ताजा रेट

Gold-Silver Price Today: आज सस्ते हुए सोने-चांदी के दाम, यहां देखें ताजा रेट Gold-Silver Price Today 6 March 2024

Edited By :   Modified Date:  March 6, 2024 / 01:44 PM IST, Published Date : March 6, 2024/1:42 pm IST

Gold-Silver Price Today: नई दिल्ली। देशभर में इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है। लोग जमकर सोना-चांदी खरीद रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी सोना-चांदी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज के ताजा दामों पर एक बार जरूर नजर डाल लें। भारतीय सर्राफा बाजार में आज यानि 06 मार्च 2024 को सोना और चांदी दोनों के दामों में गिरावट देखी गई है।

Read More: Mahtari Vandan Yojana Amount: महतारियों को भुगतान की नई तारीख आई सामने, इस दिन खाते में आएगा पैसा, खुद पीएम मोदी करेंगे ट्रांसफर..

आज सोने-चांदी के दाम

राष्ट्रीय स्तर पर 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट के 10 ग्राम सोने की कीमत 64 हजार 556 रुपये है। वहीं, 999 शुद्धता वाली चांदीकी कीमत 71 हजार 713 रुपये है।

Read More: Fake Medicines Seized : कहीं आप भी तो नहीं खरीद रहे चॉक पाउडर वाली दवाईयां, 33 लाख से ज्यादा की नकली दवाएं जब्त 

मिस्ड कॉल से जानें सोने-चांदी के दाम

Gold-Silver Price Today: आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को रेट जारी नहीं किए जाते हैं। 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। कुछ ही देर में एसएमएस के जरिए रेट्स मिल जाएंगे। इसके अलावा लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें