Good news for liquor lovers

शराब प्रेमियों के लिए खुशखबरी, बियर सहित इन शराब के दाम हुए कम, जानिए क्या है नए रेट

Good news for liquor lovers, prices of these liquor including beer have worked :31 मार्च तक "2310 करोड़ कमाई का लक्ष्य है

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2023 / 09:25 PM IST, Published Date : January 17, 2023/9:25 pm IST

Good news for liquor lovers: रांची : मदिरा सेवन प्रेमियों के लिए खुशखबरी। सरकार द्वारा हाल ही में बियर और शराब की कीमतों में कटौती करने का फैसला लिया गया है। जिसके अनुसार अब शराब की बोटलो के अनुसार उनकी कीमत में कटौती की गई है। झारखंड में शराब की कम बिक्री से सरकार के खजाने की सेहत प्रभावित हो रही है। जिसको दखते यह फैसला लिया गया है। उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग द्वारा इस संबंध में निर्देश जारी किया गया है। दुकानों में अब नयी दर पर शराब की बिक्री की जायेगी।

यह भी पढ़े :जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाने की प्रमुख वजह, 2024 तक बने रहेंगे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष

छोटी बोतल की कीमत में 20 रुपये तक की कमी हुई

Good news for liquor lovers: बता दें कि छोटी बोतल की कीमत में 20 रुपये तक की कमी हुई है। पहले जो शराब 210 रुपये में मिलती थी, उसकी कीमत अब 190 रुपये होगी। पूरी बोतल की कीमत में 80 रुपये तक की कमी हुई है। इसके साथ ही बीयर की कीमत भी घटायी गयी है। ताकि करोड़ रुपये का राजस्व हासिल हो सके।

यह भी पढ़े : Business Opportunity: सिर्फ 35,000 रुपये में शुरू करें अपना ये शानदार बिजनेस, हर महीने होगी लाखों रुपये की कमाई

31 मार्च तक “2310 करोड़ कमाई का लक्ष्य है

Good news for liquor lovers: आपको बता दें कि राज्य के शराब से साढ़े आठ माह में (12 जनवरी तक) “1426 करोड़ राजस्व मिला है, जबकि 31 मार्च तक “2310 करोड़ कमाई का लक्ष्य है। यानी शेष ढाई माह में “884 करोड़ की राजस्व उगाही होने पर ही लक्ष्य हासिल होगा। नयी उत्पाद नीति के तहत पूरे वित्तीय वर्ष में “2500 करोड़ राजस्व का लक्ष्य रखा गया था।

यह भी पढ़े: भारत के चीन की जगह लेने की सोच अपरिपक्व, समय लगेगाः रघुराम राजन

प्रतिमाह औसतन “168 करोड़ की कमाई हो रही है

Good news for liquor lovers: इसके तहत अप्रैल के बदले मई से राज्य में शराब की बिक्री शुरू हुई। 11 माह के वित्तीय वर्ष के लिए “2310 करोड़ का लक्ष्य तय किया गया। इस वर्ष अब तक जिस तरह राजस्व मिला है, उससे लक्ष्य हासिल करना मुश्किल लगता है। पिछले आठ माह में शराब से प्राप्त हुए राजस्व को देख जाये, तो प्रतिमाह औसतन “168 करोड़ की कमाई हो रही है। इस हिसाब से मार्च के अंत तक यह “1851 करोड़ तक पहुंच सकता है। यह तय लक्ष्य से लगभग “460 करोड़ रुपये कम होगा। शराब की बिक्री से जो राजस्व मिला है, उसमें सरकार की देनदारी भी है।