Government Announced to Increase DA of Employees by 7%

आखिरकार सरकारी कर्मचारियों को होली से पहले मिल गई सौगात, DA में बढ़ोत्तरी पर लगी मुहर, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान

Government Announced to Increase DA of Employees by 7%

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : March 1, 2022/7:24 pm IST

चंड़ीगढ़: Increase DA of employees by 7% हरियाणा सरकार ने प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को होली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने छठे वेतन आयोग का लाभ ले रहे सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (डीए) सात प्रतिशत बढ़ा दिया है। कर्मचारियों को जुलाई से 2021 से इसका लाभ मिलेगा। वित्त विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। सरकार के इस फैसले के बाद कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 189 प्रतिशत से बढ़ाकर 196 प्रतिशत हो गया है।

Read more : आप भी पालते हैं गाय, भैंस, बकरी या मुर्गी, तो 60,000 रुपए देगी सरकार, ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन

Increase DA of Employees by 7% राज्य सरकार ने एक सरकारी प्रतिनिधि ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में सात फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। यह बढ़ोतरी उन कर्मचारियों पर लागू होगी, जो छठे वेतन आयोग के क्राइटेरिया में शामिल हैं।

Read more : संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे! कीमतों में आई भारी गिरावट, 180 रुपए प्रति सैकड़ा हुआ सस्ता

कई नए प्रयोगों के साथ बुधवार को शुरू हो रहा हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र इस बार कुछ खास होने वाला है। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय अभिभाषण से सत्र की शुरूआत करते हुए सरकार के भविष्य का विजन दिखाएंगे। भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार का यह तीसरा बजट होगा। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का हरियाणा विधानसभा में यह पहला अभिभाषण है। उनसे पहले सत्यदेव नारायण आर्य प्रदेश के राज्यपाल थे।

 
Flowers