दिल्ली में सरकारी कर्मियों, शिक्षकों और बस चालकों को अनिवार्य रूप से टीका लगाया जाए : विशेषज्ञ |

दिल्ली में सरकारी कर्मियों, शिक्षकों और बस चालकों को अनिवार्य रूप से टीका लगाया जाए : विशेषज्ञ

दिल्ली में सरकारी कर्मियों, शिक्षकों और बस चालकों को अनिवार्य रूप से टीका लगाया जाए : विशेषज्ञ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : September 29, 2021/9:23 pm IST

नयी दिल्ली, 29 सितंबर (भाषा) दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बुधवार को यहां आयोजित बैठक में विशेषज्ञों ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों और बस चालकों को अनिवार्य रूप से कोविड रोधी टीका लगाया जाना चाहिए क्योंकि वे रोजाना कई लोगों के संपर्क में आते हैं।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि बुज़ुर्गों, दिव्यांगों, अस्वस्थ लोगों और घरेलू सहायकों आदि की सुविधा के लिए एम्बुलेंसों के साथ शिविरों और सचल वैन के माध्यम से “लक्षित” और “तेजी से” टीकाकरण अभियान चलाया जाए।

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक में दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। उन्होंने दिल्ली में कोविड की स्थिति, टीकाकरण कार्यक्रम और कक्षा 6 से 8 तक के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर चर्चा की।

विशेषज्ञों ने टीकाकरण कार्यक्रम की रणनीति में बदलाव पर जोर दिया ताकि भीड़भाड़ वाली जगहों पर काम करने वाले सभी समूहों को अनिवार्य रूप से इसमें शामिल किया जा सके।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों, स्कूलों में शिक्षकों और कर्मचारियों तथा ऑटो-टैक्सी व बस चालकों के साथ ही डिलीवरी कर्मियों जैसे सेवा प्रदाताओं को अनिवार्य रूप से वायरस रोधी टीका लगाया जाना चाहिए।

दिल्ली समेत देश भर में कोविड-19 के खिलाफ 16 जनवरी को टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई थी।

भाषा

प्रशांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)