एक्शन में सरकार! देश के 551 जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने फंड आवंटित, प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी | Government in action! 551 district hospitals in the country allocated funds to set up oxygen plants

एक्शन में सरकार! देश के 551 जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने फंड आवंटित, प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी

एक्शन में सरकार! देश के 551 जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने फंड आवंटित, प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : April 25, 2021/8:53 am IST

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने के निर्देश की दिशा में कदम उठाते हुए ‘पीएम केयर्स फंड’ ने सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं में 551 डेडिकेटेड प्रेशर स्विंग ऐड्सॉर्प्शन मेडिकल ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाने के लिए फंड के आवंटन की मंजूरी दी है, प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बात की जानकारी दी है।

read more: ‘मन की बात’: प्रधानमंत्री मोदी ने रायपुर की नर्स भावना ध्रुव से भी की चर्चा…..

देश में कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन की किल्लत से देश जूझ रहा है। इसको लेकर सरकार की ओर से एक बड़ा कदम उठाया गया है। पीएम मोदी ने देश में ऑक्सीजन की किल्लत कम करने को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। देश में पीएम केयर्स फंड से सरकारी अस्पतालों में 550 से अधिक ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट स्थापित किए जाएंगे।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”hi” dir=”ltr”>प्रधानमंत्री के अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने के निर्देश की दिशा में कदम उठाते हुए PM केयर्स फंड ने सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं में 551 डेडिकेटेड प्रेशर स्विंग ऐड्सॉर्प्शन मेडिकल ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाने के लिए फंड के आवंटन की मंजूरी दी हैः प्रधानमंत्री कार्यालय <a href=”https://t.co/67Z4o66ldS”>pic.twitter.com/67Z4o66ldS</a></p>&mdash; ANI_HindiNews (@AHindinews) <a href=”https://twitter.com/AHindinews/status/1386214467747254275?ref_src=twsrc%5Etfw”>April 25, 2021</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

read more: दूर होगी ऑक्सीजन की किल्लत, सिंगापुर से 4 क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेन…

ये समर्पित संयंत्र विभिन्न राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों में जिला मुख्यालय में चिह्नित सरकारी अस्पतालों में स्थापित किए जाएंगे। खरीद स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के माध्यम से की जाएगी। पीएमओ ने आगे बताया कि जिला मुख्यालय में सरकारी अस्पतालों में पीएसए ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित करने के पीछे मूल उद्देश्य सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली को और मजबूत करना है और यह सुनिश्चित करना है कि इनमें से प्रत्येक अस्पताल में कैप्टिव ऑक्सीजन पीढ़ी की सुविधा है।

 
Flowers