Government Jobs in Rajasthan Staff Selection Commission

सरकारी नौकरी : 460 पदों पर निकली भर्ती, डिप्लोमा पास भी कर सकते है आवेदन, जानिए कैसे?

Government Jobs in Rajasthan Staff Selection Commission : 460 पदों पर निकली भर्ती, डिप्लोमा पास भी कर सकते है आवेदन, जानिए कैसे?.....

Edited By :   November 29, 2022 / 08:20 PM IST

RSMSSB Requirement 2022 : राजस्थान। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की तरफ से लाईब्रेरियन ग्रेड III पर भर्ती होने वाली है। राजस्थान बोर्ड ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। 26 मई से इसके लिए आवेदन किये जा सकेंगे। इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर इसकी पूरी जानकारी के सकते हैं।

बता दें इसके साथ ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आप ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जून 2022 है। लाईब्रेरियन ग्रेड III भर्ती के लिए कुल 460 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इस भर्ती में गैर अनुसूचित क्षेत्र के 364 और अनुसूचित क्षेत्र के 66 पदों पर नियुक्ति होगी। इसके लिए उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल-10 के तहत वेतन दिया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता:

Government Job : लाईब्रेरियन ग्रेड III भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से लाइब्रेरी साइंस या लाइब्रेरी और इंफोरमेशन साइंस में स्नातक डिग्री या लाइब्रेरी और इंफॉर्मेशन साइंस में डिप्लोमा होना आवश्यक है। इसके अलावा कैंडिडेट को हिंदी की देवनागरी लिपि और राजस्थान की संस्कृति की अच्छी जानकारी होनी चाहिए।

Read More : Sapna Choudhary : लाल सूट और कातिलाना अदाओं से घायल हुए फैंस, देखिए वायरल वीडियो

आयु सीमा:

Government Job : इन पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सरकारी मानदंड के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

शुल्क:

Government Job : जनरल और OBC कैटेगरी के उम्मीदवारों को 450 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। वहीं ओबीसी एनसीएल (OBC NCL) उम्मीदवारों को 350 रुपये और एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। इसके साथ ही किसी प्रकार की त्रुटि होने पर करेक्शन चार्ज 300 रुपये देना होगा। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से स्वीकार किया जाएगा।

Read More : Ram Mandir : खत्म हुआ पांच सौ सालों का इंतजार, इतिहास गढ़ने वाली है जून की पहली तारीख

 
Flowers