Govt formed an over site committee to investigate for wrestling association controversy

कुश्ती महासंघ और पहलवानों के बीच विवाद, सरकार ने बनाई ओवरसाइट समिति, खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने कही ये बात

कुश्ती महासंघ और पहलवानों के बीच विवाद, सरकार ने बनाई ओवरसाइट समिति : Govt formed an over site committee to investigate for wrestling association controversy

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2023 / 04:38 PM IST, Published Date : January 23, 2023/4:38 pm IST

Govt formed an over site committee जबलपुरः कुश्ती महासंघ और पहलवानों के बीच छिड़े दंगल के बीच केंद्रीय खेल मंत्रालय ने जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी बनाने का फैसला किया है। मैरीकॉम इस जांच कमेटी की अध्यक्ष होगी। मध्यप्रदेश के जबलपुर पहुंचे केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस विवाद के लिए 5 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। मैरीकॉम इस कमेटी की अध्यक्ष होगी। ये कमेटी एक माह में जांच कर रिपोर्ट देगी। अगले एक माह तक कुश्ती संघ के सभी फैसले ये कमेटी ही लेगी। जांच पूरी होने तक ब्रजभूषण सिंह अपने पद पर नहीं रहेंगे।

Read More : झूलें में आया टेक्नीकल फॉल्ट, 10 मिनट तक सिर के बल उलटे लटके रहे लोग, Video देखकर हलक में आ जाएगी जान

क्या है पूरा मामला?

Govt formed an over site committee to भारत के 30 से ज्यादा पहलवानों ने बुधवार के दिन दिल्ली के जंतर-मंतर में भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना शुरू किया था और उन पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। हालांकि, बृजभूषण ने इस आरोपों को सिरे से खारिज किया और पहलवानों पर आरोप लगा दिए। बृजभूषण के आरोपों का पहलवानों पर कोई असर नहीं पड़ा और प्रदर्शन जारी रहा। इस बीच खेल मंत्रालय और कुश्ती संघ ने बातचीत के जरिए मामला सुलझाने की कोशिश की, लेकिन सारी कोशिशें नाकाम रहीं। पहलवान अपनी मांग पर अड़े रहे। अंत में पहलवानों के सामने बृजभूषण के दांव पेंच कमजोर पड़ गए और उन्हें कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से अस्थायी रूप से हटा दिया गया।