Govt Open Liquor Shops in Metro Stations

शराब प्रेमियों की बल्ले-बल्ले, राजधानी के इन ईलाकों में खुली शराब की दुकानें

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : September 4, 2022/10:05 am IST

नयी दिल्ली: Liquor Shops in Metro Stations राष्ट्रीय राजधानी के आबकारी विभाग ने दिल्ली के मेट्रो स्टेशन परिसरों में शराब की दुकानें खोलने का काम शुरू कर दिया है, ताकि अधिक संख्या में लोगों तक इसकी बिक्री की जा सके। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बदरपुर, द्वारका, करोल बाग, राजौरी गार्डन और मुंडका सहित बड़े परिसरों वाले मेट्रो स्टेशन पर आधा दर्जन से अधिक शराब की दुकानें खोली गई हैं।

Read More: नौसेना में हो गया शामिल, पर 15 महीने तक INS विक्रांत नहीं लड़ सकेगा कोई युद्ध, जानें क्या है इसकी वजह

Liquor Shops in Metro Stations उन्होंने बताया कि अन्य मेट्रो स्टेशन पर सरकारी उपक्रमों द्वारा शराब की दुकानें खोलने की अनुमति के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) से संपर्क किया जा रहा है। आबकारी विभाग के अधिकारी ने बताया, ”मेट्रो स्टेशन में बड़ी संख्या में लोग आते हैं और यह शराब उत्पादों तक पहुंच सुनिश्चित करने और इससे अधिक राजस्व अर्जित करने का एक बड़ा कारक है। कुछ बड़े मेट्रो स्टेशन परिसर में पहले ही दुकानें खुल चुकी हैं और अन्य में जल्द ही खुल जाएंगी।”

Read More: कर्मचारियों के लिए अच्छा दिन! संविदा कर्मियों को 90 फीसदी के बराबर दिया जाएगा वेतन! 15 हजार से अधिक चयनित शिक्षकों की नियुक्ति

अधिकारियों ने बताया कि डीएमआरसी ने दिल्ली कंज्यूमर कोऑपरेटिव होलसेल स्टोर लिमिटेड (डीसीसीडब्ल्यूएस) को आधा दर्जन से अधिक मेट्रो स्टेशन पर शराब की दुकानें खोलने के लिए व्यावसायिक शर्तों पर निर्मित दुकानों के लिए लाइसेंस जारी किए हैं। दिल्ली सरकार के चार उपक्रम – दिल्ली पर्यटन और परिवहन विकास निगम (डीटीटीडीसी), दिल्ली राज्य औद्योगिक बुनियादी ढांचा विकास निगम (डीसीआईआईडीसी), दिल्ली दिल्ली राज्य नागरिक आपूर्ति निगम (डीएससीएससी) और डीसीसीडब्ल्यूएस को सितंबर तक शहर भर में 500 शराब की दुकानें खोलने के आदेश दिया गया है।

Read More: कलेक्टर साहब का बेहतरीन अंदाज.. ऐसे कपड़े पहनकर पहुंचे स्कूल, हैरत में पड़े बच्चे और शिक्षक

अधिकारियों ने बताया कि चारों एजेंसियां ​​मिलकर साल के अंत तक 200 और शराब की दुकानें खोलेंगी। अधिकारियों ने बताया, ”वाणिज्यिक केंद्रों, शॉपिंग सेंटर और मॉल के अलावा, मेट्रो स्टेशन अधिक लोगों की भीड़ के कारण बेहतर बिक्री के लिए एक अच्छा अवसर प्रदान करते हैं। जल्द ही, डीएमआरसी की अनुमति के साथ अन्य मेट्रो परिसर में दुकानें खोली जाएंगी।” आबकारी विभाग पहले ही चारों निगमों को करीब 450 लाइसेंस जारी कर चुका है। इन चारों एजेंसियों द्वारा संचालित 350 से अधिक शराब की दुकानें वर्तमान में शहर में चल रही हैं।

Read More: अगस्त में एफपीआई आवक 20 महीने के उच्चतम स्तर पर 51,200 करोड़ रुपये रही

जुलाई में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना द्वारा आबकारी नीति में कथित घोटाले की जांच की सिफारिश के बाद सरकार ने नीति को वापस ले लिया था। दिल्ली सरकार अब 17 नवंबर, 2021 से पहले चालू आबकारी व्यवस्था में वापस लौट गई है।

Read More: कमरे में ऐसी हालत में मिली स्कूल के अध्यक्ष की पत्नी, देखकर फटी रह गई पुलिस वालों की आंखें

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers