Govt told withdraw money trapped in Sahara India with interest

सहारा इंडिया में फंसे पैसे को ब्याज समेत निकालने सरकार ने बताया ये तरीका, जारी हुआ ये नंबर

Sahara India Refund:  दरअसल सरकार सहारा इंडिया के रिफंड को लेकर एक्शन के मूड में है। वित्त विभाग ने अब हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

Edited By: , August 9, 2022 / 04:44 PM IST

नई दिल्ली। Sahara India Refund:  सहारा इंडिया में निवेशकों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। सरकार की पहले से अब जल्द ही लोगों को उनके मेहतन की रकम की जल्द वापसी होगी। दरअसल सरकार सहारा इंडिया के रिफंड को लेकर एक्शन के मूड में है। वहीं अब सरकार के वित्त विभाग ने अब हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इतना ही नहीं, अगर आपके पैसे सहारा के अलावा अन्य किसी दूसरे नॉन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी में फंसे है तब भी आप इस नंबर पर निकाल सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः  इस एक्ट्रेस ने बिकिनी पहन शेयर की अब तक की सबसे बोल्ड वीडियो, फैन्स के छूटे पसीने

Sahara India Refund:  हम बात कर रहे हैं झारखंड सरकार की। राज्य के वित्त विभाग ने नॉन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी के खिलाफ कार्रवाई की है। सरकार ने इनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने के लिए एक पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 जारी किया हैै। जिसके तहत सहारा इंडिया में फंसे पैसे के लिए अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। इसके बाद वित्त विभाग मामले में कार्रवाई कर लोगों को उनका पैसा वापस करेंगे।

यह भी पढ़ेंः Asia Cup 2022: दो बल्लेबाजों की वापसी के साथ भारतीय टीम का ऐलान, देखिये पूरी लिस्ट..

Sahara India Refund:  एक आंकड़े के अनुसार सहारा इंडिया में करोड़ों लोगों के पैसे फंसे हुए। मोदी सरकार भी लोगों के जमा रमक की वापसी के लिए हर संभव कदम उठा रही है। दूसरी ओर राज्य सरकार भी मामले में एक्शन के मूड में हैं। बात करें झारखंड की तो प्रदेश के करीब 2500 करोड़ रुपए सहारा इंडिया में फंसे हुए हैं। इसके अंतर्गत लगभग 3 लाख लोग अपने पैसों की वापसी के लिए परेशान है।

यह भी पढ़ेंः  राजधानी में फिर लगेगा लॉकडाउन? तेजी से बढते कोरोना के आंकड़ों को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने कही ये बात

और भी है बड़ी खबरें…