Govt will Give 50 Lakh if Forest Department employee dies While Duty

ड्यूटी के दौरान शहीद होने पर इस विभाग के कर्मचारियों के परिजनों को मिलेगा 50 लाख रुपए, यहां की सरकार ने किया ऐलान

इस विभाग के कर्मचारियों के परिजनों को मिलेगा 50 लाख रुपए! Govt will Give 50 Lakh if Forest Department employee dies While Duty

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 12, 2022/9:06 am IST

बेंगलुरु: Govt will Give 50 Lakh कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार ड्यूटी के दौरान शहीद हुए वन अधिकारियों के परिजनों को स्थिरता और सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से उन्हें दी जाने वाली मौजूदा आर्थिक सहायता राशि को 30 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये करेगी।

Read More: कोरोना के बाद घातक बीमारी ने बढ़ाई इस देश की चिंता, सरकार ने घोषित किया आपातकाल 

Govt will Give 50 Lakh बोम्मई ने बेंगलुरु में वन विभाग द्वारा आयोजित ‘राष्ट्रीय वन शहीद दिवस-2022’ कार्यक्रम के तहत कर्तव्य के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले लोगों को श्रद्धांजलि देने के बाद कहा कि राज्य के वन क्षेत्र को वर्तमान 21 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत किया जाना चाहिए।

Read More: नामी डांसर ने दोस्त पर लगाया रेप का आरोप, कहा- MMS बनाकर कई बार लूटी इज्जत

उन्होंने कहा कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शहीद वन अधिकारियों के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता की राशि को 20 लाख से बढ़ाकर 30 लाख रुपये कर दिया था और मौजूदा सरकार इसे 30 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये करेगी। बोम्मई ने कहा कि इसके अलावा, सरकार अनुकंपा के आधार पर परिवार के सदस्यों को नौकरी देगी। उन्होंने कहा, ‘‘आप जंगल की रक्षा करें, सरकार आपकी रक्षा करेगी।’’

Read More: एक और थप्पड़कांड! नोएडा में प्रोफेसर महिला ने गार्ड को इस वजह से मारा चाटा 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की योजना राज्य के वन क्षेत्र को 21 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत करने की है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में चार लाख हेक्टेयर से अधिक बंजर भूमि है और वन क्षेत्र को बढ़ाने के लिए वनरोपण किया जा सकता है। बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक पर्यावरण बजट पेश करने वाला देश का पहला राज्य था और इसके लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।

Read More: तहसील ऑफिस के बाहर आमरण अनशन पर बैठा ये शख्स, जानिए क्या है इसकी मांगे 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक