GST Council Meeting

GST Council Meeting: GST काउंसिल की 52वीं बैठक आज, इलेक्ट्रिक व्हीकल पर लागू जीएसटी घटाने सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा

GST Council Meeting: GST काउंसिल की 52वीं बैठक आज, इलेक्ट्रिक व्हीकल पर लागू जीएसटी घटाने सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा

Edited By :   Modified Date:  October 7, 2023 / 07:34 AM IST, Published Date : October 7, 2023/7:34 am IST

GST Council Meeting: नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में आज गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स यानी GST काउंसिल की 52वीं बैठक होने जा रही है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली के विज्ञान भवन में ये बैठक आयोजित होगी। वहीं, इस बैठक में इलेक्ट्रिक व्हीकल पर लागू 18 फीसदी जीएसटी को घटाने, ऑनलाइन गेमिंग पर टैक्स सहित कई मुद्दों पर चर्चा की संभावना जताई जा रही है।

Read More: Weather Update Today : शुरू हुआ ठंड का मौसम, लोगों को इस दिन से पड़ेगी शॉल या जर्सी की जरूरत 

GST काउंसिल की 52वीं बैठक आज होगी। इसमें मिलेट्स यानी मोटे अनाज से बने प्रोडक्ट्स पर टैक्स कम करने को लेकर फैसला हो सकता है। इसके साथ ही शराब इंडस्ट्री को राहत मिलने की संभावना है। काउंसिल शराब कंपनियों को क्लैरिटी देने के लिए मॉलेसीस पर GST को 28% से घटाकर 5% करने पर विचार कर सकती है।

Read More: Restoration of Devguri and Mataguri : देश में पहली बार किया गया लिपिबद्ध किया या बस्तर के देवगुड़ी और मातागुड़ियों का जीर्णाेद्धार कार्य, प्राधिकरण की अधिकृत वेबसाइट का हुआ शुभारंभ 

इसके अलावा बैठक में पाउडर के रूप में बेचे जाने वाले बाजरा पर टैक्स छूट देने, बैंक या किसी कंपनी और उसकी सहायक कंपनियों को डायरेक्टर्स और प्रमोटरों की ओर से दी गई कॉर्पोरेट गारंटी को टैक्स के दायरे में लाना जैसे मामले भी शामिल है। जीएसटी काउंसिल 1 अक्टूबर से बदले गए ऑनलाइन गेमिंग टैक्स पर राज्यों की प्रगति की समीक्षा कर सकती है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें