Gujarat assembly election 2022, CM Bhuepsh Baghel, Latest hindi news

‘राम और गाय के नाम पर कांग्रेस नहीं मांगते वोट…’ गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान CM भूपेश बघेल ने BJP पर बोला हमला

Gujarat assembly election 2022 : हम राम और गाय के नाम पर वोट नहीं मांगते... गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान CM भूपेश बघेल ने BJP पर बोला हमला

Edited By: , November 29, 2022 / 09:01 PM IST

रायपुर। Gujarat assembly election 2022 : गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस पूरे दमखम के साथ प्रचारप्रचार में जुट गई है। आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुजरात दौरे पर है। इस दौरान सीएम ने एक के बाद एक केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। गुजरात के पालीताना विधानसभा में सीएम बघेल ने आम सभा को संबोधित किया।

यह भी पढ़ें :  घर में घुसकर तीन सगे भाइयों को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, प्रदेश के इस गांव में तनाव का माहौल

Gujarat assembly election 2022 : अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में राम और गाय पर काम किया है। हम राम और गाय के नाम पर वोट नहीं मांगते। BJP राम और गाय के नाम पर वोट मांगती है। BJP राम और गाय के नाम पर कुछ नहीं करती।

यह भी पढ़ें :  IND vs NZ 2nd ODI : बारिश ने किरकिरा किया खेल, रद्द हुआ भारत-न्यूजीलैंड दूसरा वनडे

Gujarat assembly election 2022 : गुजरात में सीएम के प्रचार पर बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने तंज कसा है। कहा कि सीएम जहां-जहां प्रचार किए हैं परिणाम हमने देखा है। उत्तरप्रदेश, असम सहित अन्य राज्यों का परिणाम सबने देखा है। गुजरात में भी प्रचार का वही परिणाम आने वाला है।

यह भी पढ़ें : भानुप्रातपुर उपचुनाव: केंद्रीय मंत्री पहुंचे राजधानी, भाजपा प्रत्याशी के लिए करेंगे प्रचार, पार्टी के पक्ष में बनाएंगे माहौल 

1 और 5 दिसंबर को होगी वोटिंग, 8 दिसंबर को रिजल्ट

गुजरात विधानसभा के 182 सीटों पर हो रहे चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण में 89 सीटों पर एक दिसंबर को वोट पड़ेंगे। वहीं दूसरे चरण में 93 सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा, जबकि 15वीं विधानसभा के लिए परिणाम 8 दिसंबर को जारी किए जाएंगे। गुजरात में 4.91 करोड़ मतदाता हैं। इनमें से 4.61 लाख नए वोटर हैं। इनमें से 9.87 लाख मतदाताओं की उम्र 80 साल से ज्यादा हैं। 18 फरवरी 2023 को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है।

और भी है बड़ी खबरें…