गुजरात अपराध शाखा ने राजस्थान से अमेरिका भेजे जा रहे मादक पदार्थ की खेप पकड़ी

गुजरात अपराध शाखा ने राजस्थान से अमेरिका भेजे जा रहे मादक पदार्थ की खेप पकड़ी

: , May 14, 2022 / 07:09 PM IST

अहमदाबाद, 14 मई (भाषा) गुजरात पुलिस की अपराध शाखा ने विदेशी डाकघर के जरिए अमेरिका भेजे जा रहे एक पार्सल से केटामाइन हाइड्रोक्लोराइड नामक मादक पदार्थ जब्त किए हैं। यह पार्सल राजस्थान से गुजरात के रास्ते अमेरिका भेजा जा रहा था।

एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, अपराध शाखा के अधिकारियों ने अहमदाबाद सीमा शुल्क विभाग के विदेशी डाकघर को एक पार्सल को रोकने का निर्देश दिया। इसे पुष्कर (राजस्थान) से दक्षिण गुजरात के नवसारी के रास्ते अमेरिका ले जाने के लिए भेजा गया था।

उन्होंन कहा कि जब सीमा शुल्क अधिकारियों की मौजूदगी में पार्सल की सामग्री का निरीक्षण किया गया, तो कुछ सौंदर्य प्रसाधन और कपड़ों के अलावा दो प्लास्टिक के बॉक्स मिले जिनमें 590 ग्राम सफेद पाउडर था।

अधिकारी ने बताया, “पाउडर को जांच के लिए गांधीनगर में फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) भेजा गया था। इसके केटामाइन हाइड्रोक्लोराइड होने की पुष्टि हुई है, जो स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) तहत प्रतिबंधित पदार्थ है।”

उन्होंने बताया कि इस पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 2.95 करोड़ रुपये है। अधिकारी के मुताबिक, पार्सल भेजने वाले के खिलाफ एनडीपीएस कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है तथा मामले की जांच जारी है।

भाषा

नोमान उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)