Gyanvapi Masjid Case Important hearing will be held in Varanasi District Court today

Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी केस में मुकदमा चलाने लायक है या नहीं? वाराणसी जिला कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई

Gyanvapi Masjid Case : ज्ञानवापी मस्जिद विवाद में आज वाराणसी की जिला अदालत में अहम सुनवाई होगी। इसके बाद आगे की रूपरेखा तय होगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 26, 2022/10:09 am IST

Gyanvapi Masjid Case : ज्ञानवापी मस्जिद विवाद में आज वाराणसी की जिला अदालत में अहम सुनवाई होगी। इसमें ये तय होगा कि इस केस में मुकदमा चलेगा या नहीं।  जिला जज एके विश्वेश की कोर्ट आज दोपहर 2 बजे इस मामले की सुनवाई करेगी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ये मामला जिला अदालत को ट्रांसफर किया गया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more :  कैंसर को खत्म करने विशेषज्ञों ने ढूंढा वायरस, इंसान पर किया गया ट्रायल, सामने आया ये परिणाम 

वाराणसी कोर्ट इस मामले आज सबसे पहले मुस्लिम पक्ष की मांग पर सुनवाई करके कोई फैसला ले सकती है। आज ये तय हो सकता है कि ज्ञानवापी का मुकदमा आगे चलेगा या नहीं। इसके अलावा सर्वे की रिपोर्ट और फ़ोटो या वीडियो को लेकर हिन्दू पक्ष की मांग पर भी जिला अदालत में बहस हो सकती है। कोर्ट ने कमिश्नर की कार्यवाही पर आपत्ति दाखिल करने के लिए दोनों पक्षों को एक सप्ताह का समय दिया है।

Read more :  इन इलाकों में बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, इस वजह से यहां के प्रशासन ने लिया फैसला 

अदालत को यह तय करना है कि राखी सिंह समेत पांच महिलाओं की ओर से दाखिल मुकदमे की सुनवाई हो सकती है या नहीं। इस मुकदमें को लेकर मुस्लिम पक्ष ने अपनी आपत्ति जताई है। मुस्लिम पक्ष ने मुकदमे को खारिज किए जाने की मांग की है। मुकदमे में पक्षकार बनने के लिए तमाम लोगों ने अर्जियां दाखिल की है।

 
Flowers