हैकर्स ने डोमिनोज के ग्राहकों का आंकड़ा लीक किया, कंपनी ने कहा वित्तीय सूचना सुरक्षित | Hackers leak Domino's customer figure, company says financial information secure

हैकर्स ने डोमिनोज के ग्राहकों का आंकड़ा लीक किया, कंपनी ने कहा वित्तीय सूचना सुरक्षित

हैकर्स ने डोमिनोज के ग्राहकों का आंकड़ा लीक किया, कंपनी ने कहा वित्तीय सूचना सुरक्षित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : May 22, 2021/7:14 pm IST

नयी दिल्ली, 22 मई (भाषा) पिज्जा ब्रांड डोमिनोज के उपभोक्ताओं से जुड़ी सूचना एक हैकर ने कथित रूप से लीक कर दी है। एक साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ ने यह सूचना साझा की।

कंपनी ने सूचना लीक होने की बात स्वीकार की है, लेकिन बताया है कि उपभोक्ताओं की वित्तीय जानकारी सुरक्षित हैं।

साइबर सुरक्षा अध्ययनकर्ता राजशेखर राजहरिया के मुताबिक, हैकर द्वारा विकसित किए गए पोर्टल का उपयोग कर रहे लोग उसका उपयोग उपभोक्ताओं की जासूसी करने, उनके लोकेशन, ऑर्डर की तारीख और वक्त का पता लगाने के लिए कर रहे हैं।

राजहरिया ने ट्वीट किया, ‘‘डोमिनोज इंडिया के 18 करोड़ उपभोक्ताओं की सूचना सार्वजनिक कर दी गयी है। हैकर ने डार्क वेब पर एक सर्च इंजन बनाया है। अगर आपने कभी भी डोमिनोज पर ऑनलाइन ऑर्डर किया है, तो संभवत: आपकी सूचना लीक हुई है। सूचना में नाम, ईमेल, मोबाइल, जीपीएस लोकेशन आदि शामिल है।’’

संपर्क करने पर डोमिनोज पिज्जा कंपनी स्वामित्व वाली कंपनी जुबिलियंट फूडवर्क्स ने बताया कि हाल ही में कंपनी में सुरक्षा संबंधी कुछ दिक्कत हुई है लेकिन उपभोक्ता की वित्तीय जानकारी लीक नहीं हुई हैं।

भाषा अर्पणा प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)