Har Ghar Tiranga theme song launch azadi ka amrit mahotsav

’हर घर तिरंगा’ अभियान का एंथम हुआ लॉन्च, अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर सहित ये कलाकार आए नजर, दिल को छू जाएगा गाना

’हर घर तिरंगा’ अभियान का एंथम हुआ लॉन्च....! Har Ghar Tiranga theme song launch today azadi ka amrit mahotsav

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : August 4, 2022/1:22 pm IST

नई दिल्लीः Har Ghar Tiranga theme song  भारत को आजाद हुए इस साल 75 साल पूरे हो जाएंगे। आजादी की 75वीं वर्षगांठ को यादगार बनाने के लिए मोदी सरकार ने ’अमृत महोत्सव’ का ऐलान किया है। वहीं, ’हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरूआत देश के केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने की कर दी है। इसके साथ ही संस्कृति मंत्रालय ने ’हर घर तिरंगा’ का थीम सॉन्ग भी लॉन्च कर दिया है। इस वीडियो में अमिताभ बच्चन, आशा भोंसले, अनुपम खेर, विराट कोहली सहित कई दिग्गज कलाकार नजर आ रहे हैं।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read More: ‘राहुल गांधी बनेंगे देश के प्रधानमंत्री’ लिंगायत मठ के महंत ने की भविष्यवाणी, तो मुख्य महंत बोले- यह सब मत कहिए

Har Ghar Tiranga theme song  बता दें कि कुछ दिनों पहले ही पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में ऐलान किया है कि इस बार आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर 13 से 15 अगस्त तक विशेष रूप से ’अमृत महोत्सव’ मनाया जाएगा। यही वजह है कि हर घर तिरंगा एंथम सांग जारी किया गया है। गाने में फिल्‍म जगत के दिग्गज कलाकारों से लेकर क्रिकेटर व एथलीट्स को भी शामिल किया गया है।

Read More: कॉलेज के ऐसे छात्र वापस ले सकेंगे फीस का पैसा, एडमिशन को लेकर निर्देश जारी, UGC ने लिया बड़ा फैसला

गीत की शुरुआत में ही अमिताभ बच्चन तिरंगे को सलाम करते नजर आते हैं। इस गाने में सोनू निगम, आशा भोंसले ने भी अपनी आवाज दी है। गीत के वीडियो में आप साउथ स्टार कीर्ति सुरेश और प्रभास को देख सकते हैं। 2.20 मिनट के इस गाने में पूरे देश को एक साथ पिरोने की कोशिश की गई है। एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी अपने पति विराट कोहली के साथ अमृत काल मनाने की अपील करती नजर आ रही हैं।

Read More: पर्यटन विभाग महिलाओं के लिए आयोजित करेगा रेनवॉक और साइकिलिंग कार्यक्रम, हो रही खास तैयारी

दरअसल, दो अगस्त को इस तिरंगा अभियान को शुरू करने के पीछ एक वजह भी है। इसी दिन हमारा राष्ट्रीय ध्वज का डिजाइन करने वाले पिंगली वेंकैया का जन्म हुआ था। पीएम मोदी ने भी अपनी अपील में यही कहा कि दो अगस्त से आप अपने सोशल मीडिया पर तिरंगे की तस्वीर लगाकर पिंगली वेंकैया को सच्चा सम्मान दें। पीएम मोदी ने अपनी संबोधन में तिरंगे को आकार देने में अहम भूमिका निभाने वाली मैडम भिकाजी रूस्तम कामा के बारे में भी चर्चा की।

Read More: खतरे की घंटी! कोरोना से एक ही दिन में हुई इतने लोगों की मौत, नए संक्रमितों के आंकड़ों में आई कमी

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें