हरियाणा के मंत्री विज के आवास के पास प्रदर्शन, हिरासत के बाद किसान रिहा |

हरियाणा के मंत्री विज के आवास के पास प्रदर्शन, हिरासत के बाद किसान रिहा

हरियाणा के मंत्री विज के आवास के पास प्रदर्शन, हिरासत के बाद किसान रिहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : August 12, 2021/7:45 pm IST

अंबाला (हरियाणा), 12 अगस्त (भाषा) मंत्री के काफिले को काले झंडे दिखाने के मामले में एक स्थानीय किसान नेता पर कार्रवाई के खिलाफ हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के आवास के पास प्रदर्शन करने वाले 100 से अधिक किसानों को पुलिस ने बृहस्पतिवार को हिरासत में लिया। हालांकि, बाद में किसानों को रिहा कर दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, मंत्री बुधवार शाम अंबाला छावनी स्थित चंद्रपुरी कॉलोनी में एक बैठक में शामिल होने के बाद अपने आवास पर वापस आ रहे थे। जब वह रास्ते में थे तो कुछ प्रदर्शनकारी किसानों ने उनके काफिले को काले झंडे दिखाए। पुलिस ने बताया कि काफिले के एक वाहन पर पथराव भी किया गया।

बाद में पुलिस ने घटना के सिलसिले में किसान नेता नवदीप सिंह को गिरफ्तार किया, जिसके बाद बृहस्पतिवार को विज के अंबाला आवास के पास बड़ी संख्या में किसान जमा हो गए। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के वरिष्ठ नेता वजिंदर कंबोज ने कहा कि किसान शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें पुलिस लाइन परिसर में हिरासत में ले लिया। बाद में कुछ और किसान अंबाला शहर में पुलिस लाइन क्षेत्र में एकत्र हुए तथा हिरासत में लिए गए किसान नेता समेत सभी लोगों को रिहा करने की मांग की।

हालांकि जिला प्रशासन के अधिकारियों और पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से जाने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुलिस लाइन क्षेत्र में भी भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

इस दौरान स्थिति को काबू करने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों और किसान नेताओं की ओर से एक बैठक का आयोजन किया गया। प्रशासन ने बाद में किसान प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि हिरासत में लिए गए सभी किसानों को रिहा कर दिया जाएगा। इसके बाद नवदीप समेत सभी प्रदर्शनकारियों को छोड़ दिया गया।

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)