पश्चिम बंगाल में 20 अक्टूबर तक भारी बारिश के आसार |

पश्चिम बंगाल में 20 अक्टूबर तक भारी बारिश के आसार

पश्चिम बंगाल में 20 अक्टूबर तक भारी बारिश के आसार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 17, 2021/6:56 pm IST

कोलकाता, 17 अक्टूबर (भाषा) उत्तरी तेलंगाना में बने कम दबाव के क्षेत्र और बंगाल की खाड़ी से चल रही दक्षिण पूर्वी हवाओं की वजह से पश्चिम बंगाल में 20 अक्टूबर तक भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने रविवार को यह जानकारी दी।

मौसम विभाग ने मछुआरों को मंगलवार तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है। साथ ही भारी बारिश की वजह से नदियों के जल स्तर में वृद्धि होने, निचले इलाकों में जलजमाव और दर्जीलिंग व कलीमपोंग जिलों में भूस्खलन की चेतावनी दी है।

क्षेत्रीय मौसम केंद्र के उप निदेशक संजीब बंदोपाध्याय ने बताया कि राज्य के कई जिलों में लगभग कटने को तैयार धान की फसल को बारिश से नुकसान हो सकता है।

गौरतलब है कि हावड़ा, हुगली और मिदनापुर सहित राज्य के कुछ दक्षिणी जिलों में हाल में भारी बारिश हुई थी और नदियों का जलस्तर बढ़ने से इन इलाकों ने बाढ का सामना किया था।

बंदोपाध्याय ने बताया कि कोलकाता सहित राज्य के दक्षिणी जिलों में रविवार से मूसलाधार बारिश हो सकती है। उत्तरी बंगाल में भी सोमवार से बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी।

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तरी तेलंगाना पर बने कम दबाव के क्षेत्र और तेज दक्षिण पूर्वी हवाओं के प्रभाव से बुधवार तक बारिश का दौर जारी रह सकता है। विभाग ने बताया कि दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मिदनापुर में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे और कोलकाता, नदिया, हावड़ा, उत्तर 24 परगना और पश्चिमी मिदनापुर में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

भाषा धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)