Heavy rain likely in South Bengal till Monday morning: IMD

Weather Update : कई जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, जनजीवन हुआ प्रभावित

रविवार को बने दबाव के क्षेत्र के कारण पश्चिम बंगाल के दक्षिणी हिस्से के कई जिलों में मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

Edited By: , August 14, 2022 / 09:24 PM IST

कोलकाता।  मौसम विज्ञान विभाग ने बंगाल की खाड़ी के उत्तरी-पश्चिमी हिस्से में रविवार को बने दबाव के क्षेत्र के कारण पश्चिम बंगाल के दक्षिणी हिस्से के कई जिलों में मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ेंः  वरमाला के बाद दुल्हन ने स्टेज पर ही दूल्हे को जड़ दिया झन्नाटेदार तमाचा, देखकर सन्न रह गए थे मेहमान

मौसम विभाग ने बताया कि दबाव के क्षेत्र के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है और इसका प्रभाव सोमवार सुबह तक ऐसे ही रहने का अनुमान है। बंगाल की खाड़ी के उत्तरी-पश्चिमी क्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में बने दबाव के क्षेत्र से राज्य के पूर्वी मिदनापुर और पश्चिमी मिदनापुर जिलों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार, इस दबाव के क्षेत्र के कारण झारग्राम, उत्तरी 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, बांकुरा, पुरुलिया, पूर्वी बर्द्धमान और पश्चिमी बर्द्धमान जिलों में सोमवार सुबह तक भारी बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः आजादी का अमृत महोत्सव का हिस्सा बने बॉलवुड कलाकार, घर पर तिरंगा फहराकर शेयर किया वीडियो

मौसम विभाग ने मछुआरों को मंगलवार सुबह तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है। दबाव के क्षेत्र के कारण कोलकाता और आसपास के क्षेत्रों में बारिश हुई है, और सोमवार सुबह तक और बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और जलपाईगुड़ी जिलों में मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है।

 

और भी है बड़ी खबरें…