Heavy rain may occur again in Bihar and Uttar Pradesh

फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में हो सकती है बारिश : Heavy rain may occur again in Bihar and Uttar Pradesh

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : February 17, 2022/6:55 pm IST

नई दिल्लीः Heavy rain may occur again देश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में इन राज्यों में बारिश की संभावना बन रही है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी में 17 यानी आज से 22 फरवरी तक अलग-अलग जिलों में बादल छाए रहेंगे और बारिश के आसार हैं।

Read more : ‘चमत्कारी सुलेमानी पत्थर से होगा टन टना टन फायदा’ लाइव डेमो देखकर झांसे में आया युवक, गवां बैठा लाखों रुपए

Heavy rain may occur again दूसरी तरफ बिहार की बात करें तो यहां भी 19 फरवरी से मौसम में करवट लेगा और 20 फरवरी को कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगा। इसके बाद आसमान साफ रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक इन दोनों राज्यों में बारिश की वजह से ठंड महसूस की जा सकती है। हालांकि बारिश बंद होने के बाद मौसम साफ होगा और धूप निकलने की वजह से राहत मिल सकती है।

Read more : 1000 ‘गर्लफ्रेंड’ के साथ जिंदगी बिताता था शख्स, पुलिस ने घर पर मारा छापा तो मिले 69000 गर्भनिरोधक गोलियां, अब कोर्ट ने सुनाई 1075 साल की सजा

मौसम विभाग के मुताबिक फरवरी महीने के अंत तक ठंड और कोहरे का प्रभाव काफी कम हो सकता है। इस दौरान तापमान में भी तेजी से बढ़ोतरी होगी। ऐसे में गर्मी का एहसास बढ़ने लगेगा। वहीं यूपी और बिहार में वायु प्रदूषण मध्यम या खराब स्तर पर रिकॉर्ड किया जा रहा है। लेकिन आने वाले दिनों में बारिश होने की वजह से इसमें भी सुधार का अनुमान है। इसी तरह का मौसम इन से सटे राज्यों में भी देखने को मिलेगा।