Heavy rain may occur in these states of the country, IMD issued an alert

इन राज्यों में हो सकती भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें अपने इलाके हाल

इन राज्यों में हो सकती भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट । Heavy rain may occur in these states of the country, IMD issued an alert

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : November 14, 2021/3:49 pm IST

नई दिल्‍लीः Heavy rain in country देश के कई हिस्सों में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। भारत के कई राज्यों में बारिश तो कई राज्यों में कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो अभी दक्षिणी राज्‍यों को बारिश से फिलहाल निजात नहीं मिलने वाला है। केरल में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही तमिलनाडु, कराईकल, पुडुचेरी और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

read more : आर्यन खान को फंसाकर 25 करोड़ की वसूली का था प्लान? NCB ने किया साजिश को नाकाम 

Heavy rain in country  मौसम विभाग ने बताया है कि थाईलैंड की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। लिहाजा दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक नया निम्न दबाव क्षेत्र बनने की संभावना है। उक्‍त मौसमी बदलाव के चलते 13 से 15 नवंबर के दौरान अंडमान निकोबार द्वीप समूह में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। यही नहीं 14 नवंबर को अलग-अलग स्थानों पर ज्‍यादा भारी बारिश की आशंका है। यही नहीं अगले तीन दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम कोहरा छाया रहेगा।

read more : देश की सबसे बड़ी तेल रिफाइनरी में लगी आग, मची अफरा-तफरी के बीच लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया 

वहीं मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली निजी एजेंसी स्‍काईमेट वेदर ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। यही नहीं तमिलनाडु, कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर तेज बारिश का पूर्वानुमान है। तेलंगाना, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश संभव है।