Heavy rain will occur in these states for five days, IMD issued a warning

इन राज्यों में और गिरेगा पारा, पांच दिनों तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Heavy rain in states for five days : IMD ने अगले दो हफ्ते तमिलनाडु और पुडुचेरी में सामान्य से कम बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : November 27, 2022/10:09 am IST

नई दिल्ली : Heavy rain in states for five days : पहाड़ों में हो रही बर्फ़बारी के चलते उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत के कई राज्यों में तेजी से पारा गिर गया है। वहीं अब और ठंड बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान 8-10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में शीतलहर भी चलने लगी है। वहीं, अंडमान के पास सागर में सर्कुलेशन की वजह से तमिलनाडु समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में अगले 5 दिन तक बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें : IND vs NZ 2nd ODI : बारिश ने बिगड़ा भारत Vs न्यूजीलैंड मैच, स्टेडियम छोड़कर जा रहे फैन्स

इन इलाकों में हो सकती है तेज बारिश

Heavy rain in states for five days : IMD ने अगले दो हफ्ते तमिलनाडु और पुडुचेरी में सामान्य से कम बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। IMD के अधिकारियों ने कहा कि मौसम मॉडल कम बारिश की संभावना जता रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार तक अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, मौसम वैज्ञानिकों ने ये भी कहा कि कोई प्रमुख मौसम प्रणाली बंगाल की खाड़ी में नहीं है। इसकी वजह से तमिलनाडु में तेज बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें : ‘देखिए लाट साहब के ठाठ’ , तिहाड़ जेल में बंद AAP नेता सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो वायरल, BJP नेता ने कसा तंज

न्यूनतम तापमान रह सकता है इतना

Heavy rain in states for five days : बता दें कि दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स शनिवार को ‘बहुत खराब’ श्रेणी में रिकॉर्ड की गई। दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस ज्यादा 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। IMD के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम तापमान शनिवार को सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस कम 8.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

यह भी पढ़ें : Happy Birthday Suresh Raina: 35 साल के हुए सुरेश रैना, जानें क्यों कहा जाता है मिस्टर IPL 

सीपीसीबी के आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को 24 घंटे का ओवरऑल एक्यूआई 336 रहा। जान लें कि 0 से 50 के बीच AQI अच्छा, 51 से 100 के बीच AQI संतोषजनक, 101 से 200 के बीच AQI मध्यम, 201 से 300 के बीच AQI खराब, 301 से 400 के बीच AQI बहुत खराब और 401 से 500 के बीच AQI गंभीर समझा जाता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers