Weather Update: रेड अलर्ट! भारी बारिश से नदी उफान पर, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात... | Heavy rainfall hits sikkim

Weather Update: रेड अलर्ट! भारी बारिश से नदी उफान पर, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात…

Heavy rainfall hits sikkim: भारी बारिश के कारण तीस्ता नदी में उफान आने से उत्तरी पश्चिम बंगाल के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं..

Edited By :   Modified Date:  June 13, 2024 / 06:31 PM IST, Published Date : June 13, 2024/6:28 pm IST

Heavy rainfall hits sikkim: दार्जिलिंग। भारी बारिश के कारण तीस्ता नदी में उफान आने से उत्तरी पश्चिम बंगाल के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं, जिसके कारण प्रशासन को कलिम्पोंग-दार्जिलिंग मार्ग पर यातायात की आवाजाही रोकनी पड़ी है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उत्तरी सिक्किम में भारी भूस्खलन के कारण हुई तबाही में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा पांच अन्य लापता हो गए।

Read more: Sarkari Naukri 2024: टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए निकली बंपर भर्ती, आवेदन करने का आखिरी मौका, कल है लास्ट डेट… 

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार रात लगातार बारिश के कारण स्थिति और खराब हो गई, क्योंकि दार्जिलिंग और कलिम्पोंग को जोड़ने वाले तीस्ता बाजार और गिल खोला जैसे अन्य इलाकों में कई सड़कें जलमग्न हो गईं, जबकि उफनती तीस्ता नदी के कारण आसपास बने घरों को खतरा पैदा हो गया है।

Read more: Nagpur Factory Blast: कारखाने में हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत, तीन अन्य घायल… 

Heavy rainfall hits sikkim: अधिकारियों ने बताया कि पुलिस बुधवार रात से ही प्रभावित इलाकों में घोषणाएं कर रही है और लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने का आग्रह कर रही है। उन्होंने बताया कि लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कें और घर जलमग्न हो रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय पुलिस, नागरिक सुरक्षा दल और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मियों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सतर्क किया जा चुका है।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 

 
Flowers