लगातार बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति, यहां 200 से अधिक लोगों को किया गया रेस्क्यू, 7 हजार से ज्यादा को सुरक्षित निकाला

गुजरात के राजकोट, जामनगर में भारी बारिश, 200 से अधिक लोगों को बचाया गया Flood situation after continuous rain, more than 200 people were rescued here

Edited By: , September 14, 2021 / 04:19 PM IST

अहमदाबाद, 14 सितंबर (भाषा) गुजरात के राजकोट और जामनगर जिलों में पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश हुई और बाढ़ में फंसे हुए 200 से अधिक लोगों को बचाया गया जबकि दोनों जिलों में सात हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पढ़ें- 12 से 15 साल के स्कूली बच्चों को कोरोना की पहली खुराक दी जाएगी.. यहां तैयारी पूरी

उन्होंने बताया कि बाढ़ के कारण जामनगर में एक राष्ट्रीय राजमार्ग के अलावा सौराष्ट्र क्षेत्र के राजकोट, जामनगर और जूनागढ़ जिलों से गुजरने वाले 18 राज्य राजमार्ग बंद कर दिए गए, जिससे यातायात प्रभावित हुआ। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के बाद कई गांवों का संपर्क सड़कों से टूट गया है।

पढ़ें- रायपुर में विश्वस्तरीय बैडमिंटन अकादमी का शुभारंभ, अच्छी खेल सुविधाओं, कोच और प्रशिक्षण से तैयार होंगे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी 

अधिकारियों ने बताया कि फोफल नदी पर बना हुआ एक पुल गिर गया, जिससे राजकोट जिले में जाम कंडोरना और गोंडल को जोड़ने वाली सड़क बंद हो गई।

पढ़ें- सेक्सिस्ट’ कहने पर बहन ने करण जौहर को लताड़ा, कहा ‘मैं अपने..

राजकोट और जामनगर में रातभर बारिश के बाद मंगलवार को दोनों जिलों में बारिश कुछ कम हुई, जबकि पड़ोसी जूनागढ़ जिले में दिन में भारी बारिश होने की खबर मिली है।

पढ़ें- वित्त मंत्रालय ने 11 राज्यों को 15,721 करोड़ रु का अतिरिक्त कर्ज लेने की मंजूरी दी

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल राजकोट और जामनगर जिले का दौरा कर स्थिति का जायजा लेंगे।