गुरुग्राम में नमाज में बाधा डालने के आरोप में हिंदू दक्षिणपंथी नेता गिरफ्तार, जमानत पर रिहा |

गुरुग्राम में नमाज में बाधा डालने के आरोप में हिंदू दक्षिणपंथी नेता गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

गुरुग्राम में नमाज में बाधा डालने के आरोप में हिंदू दक्षिणपंथी नेता गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

:   Modified Date:  April 15, 2023 / 10:09 PM IST, Published Date : April 15, 2023/10:09 pm IST

गुरुग्राम, 15 अप्रैल (भाषा) हरियाणा में गुरुग्राम के सेक्टर-29 में ‘लेजर वैली ग्राउंड’ में लोगों के नमाज अदा करने में कथित रूप से बाधा डालने के मामले में गिरफ्तार किये गये दक्षिणपंथी समूह के एक नेता को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक दक्षिणपंथी संगठन ‘जय भारत माता वाहिनी’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश भारती सात अप्रैल (शुक्रवार) को उस वक्त मैदान में गए थे, जब लोग नमाज अदा कर रहे थे।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने उनके खिलाफ टिप्पणियां कीं और वहां मौजूद लोगों के वीडियो बनाए, जिससे एहतियात के तौर पर पुलिस को मौके पर एक टीम तैनात करनी पड़ी।

पुलिस ने बताया कि लेकिन भारती शुक्रवार को फिर सेक्टर 29 स्थित मैदान में गये और नमाज पढ़ने वालों का वीडियो बनाना शुरू कर दिया।

एएसआई मुकेश कुमार की शिकायत पर भारती के खिलाफ डीएलएफ सेक्टर-29 थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 134ए, 295ए (जानबूझकर और किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की दुर्भावनापूर्ण मंशा) और 505 (अफवाह फैलाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी और शुक्रवार देर शाम उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

सहायक पुलिस आयुक्त (पूर्व) डॉ. कविता सिंह ने कहा कि भारती को पूछताछ के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया।

भाषा

देवेंद्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers