हॉकी के महान खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर का निधन, भारत को 3 बार ओलंपिक गोल्ड मेडल दिलाने में निभाई थी अहम भूमिका | Hockey Olympian Balbir Singh Sr passes away at a hospital in Mohali in Punjab

हॉकी के महान खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर का निधन, भारत को 3 बार ओलंपिक गोल्ड मेडल दिलाने में निभाई थी अहम भूमिका

हॉकी के महान खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर का निधन, भारत को 3 बार ओलंपिक गोल्ड मेडल दिलाने में निभाई थी अहम भूमिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : May 25, 2020/6:19 am IST

नई दिल्ली। हॉकी के महान खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर का आज निधन हो गया। वे 96 साल के थे। 8 मई को तबीयत खराब होने के बाद उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। श्वास लेने में तकलीफ हो रही थी। वहीं आज सुबह 6 बजकर 17 मिनट पर उनका देहांत हो गया।

Read More News: सारा ने शेयर की हार्ड वर्कआउट का वीडियो, जिम में बहा रहीं पसीना.. वीडियो वायरल

जानकारी के अनुसार अस्पताल में उपचार के दौरान बलबीर सिंह को तीन बार दिल का दौरा पड़ा था। जिसके चलते उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ और आज सुबह दुनिया को अलविदा कह दिया। अंतिम समय में उनके साथ कबीर मौजूद रहे।

Read More News: जैविक सब्जियां एवं कृषि उत्पादों के लिए सुलभ सुविधा, एक कॉल में घर बैठे मिलेंगे 

बता दें कि बलबीर सिंह के तीन बेटे कनाडा में रहते हैं। वहीं बलबीर सिंह सीनियर चंडीगढ़ में अपनी बेटी सुखबीर कौर और नाती कबीर के साथ रहते थे। 8 मइ्र को जब तबीयत खराब हुई थी तो नाती कबीर ने अस्पताल में भर्ती कराया था। कबीर ने ही बलबीर सिंह के खराब स्वास्थ्य की जानकारी मीडिया को दी थी। वहीं आज हॉकी के महान खिलाड़ी हम सब को छोड़कर चले गए।

Read More News:टीम इंडिया के तेज गेदबाज मोहम्मद शमी की वाइफ ने शेयर किया नया वीडियो, लिखा-हाथी 

हॉकी के​ दिग्गज खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर के खेल को दुनिया नहीं भूल सकती। वे लंदन ओलंपिक 1948, हेलसिंकी ओलंपिक 1952 और मेलबर्न ओलंपिक 1956 में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। 1956 के ओलंपिक में वह भारतीय हॉकी टीम के कप्तान बने थे। इसके अलावा वह वर्ल्ड कप 1971 में ब्रॉन्ज और वर्ल्ड कप 1975 में गोल्ड जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच थे।

Read More News:हो गया चांद का दीदार, आज देशभर में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाई जा रही मीठी ईद