Ayodhya Ram Mandir Pictures : कहां तक पहुंचा अयोध्या राममंदिर का काम, सामने आईं तस्वीरें |

Ayodhya Ram Mandir Pictures : कहां तक पहुंचा अयोध्या राममंदिर का काम, सामने आईं तस्वीरें

Ayodhya Ram Mandir Latest Pictures: साल 2025 तक श्रीराम जन्मभूमि परिसर में मंदिर के साथ सभी निर्माण कार्य पूरे हो जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  August 19, 2023 / 09:03 PM IST, Published Date : August 19, 2023/8:55 pm IST

Ayodhya Ram Mandir Latest Pictures : अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में लगभग 3 सालों से चल रहे निर्माण के बाद अब श्री राम जन्मभूमि मंदिर की आकर्षक झलक मिलने लगी है। तीन साल पहले 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन कर मंदिर की नींव रखी थी। तब से लेकर अब की बात की जाए तो मंदिर के उपरी हिस्से का कार्य जारी है।

read more : 4000 rupees bonus to government employees : अगस्त के बड़े त्योहार में राज्य सरकार देगी 4 हजार रुपए का बोनस, घोषणा के बाद ख़ुशी से झूम उठे सरकारी कर्मचारी 

Ayodhya Ram Mandir Latest Pictures : बता दें कि मंदिर का काम जोरसोर से चल रहा है। और साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि सरकार ने जो अवधि मंदिर निर्माण के लिए दी थी उस अवधि में मंदिर बनकर तैयार भी हो जाएगा। अगर देखा जाए तो मंदिर का निर्माण लगभग 60फीसदी हो चुका है। इतना ही नहीं सरकार द्वारा भी मंदिर निर्माण की जानकारी समय समय पर ली जा रही है।

 

read more : सीएम ने किया पूर्व पीएम राजीव गांधी को याद, कम्प्यूटर और सूचना क्रांति का दिया श्रेय

2025 तक पूरे हो जाएंगे सभी निर्माण कार्य

एक तरफ गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठित होने वाले रामलला के बाल स्वरूप की मूर्ति तैयार हो रही है, दूसरी तरफ महाराष्ट्र से आई सागौन की लकड़ी से मंदिर के दरवाजे और खिड़कियां बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।  साल 2025 तक श्रीराम जन्मभूमि परिसर में मंदिर के साथ सभी निर्माण कार्य पूरे हो जाएंगे।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें