पत्नी की मां बनने की इच्छा पूरी करने के 30 घंटे बाद पति की मौत, जानिए पूरा मामला |husband dies 30 hours after taking sperm for wife

पत्नी की मां बनने की इच्छा पूरी करने के 30 घंटे बाद पति की मौत, जानिए पूरा मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : July 23, 2021/6:35 pm IST

वड़ोदरा: गुजरात के वड़ोदरा से एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का अनोखा मामला सामने आया है। दरसअल संक्रमित व्यक्ति के बचने की बहुत की कम संभावना थी। लेकिन उसकी पत्नी मां बनना चाहती थी। हालात को देखते हुए पत्नी ने डॉक्टरों से स्पर्म संरक्षित करने की मंशा जाहिर की, लेकिन संक्रमित पति की हालत नाजुक होने के चलते डॉक्टरों ने कोर्ट से मंजूरी लेने की बात कही।

Read More: सभी शिक्षकों और कर्मचारियों का वैक्सीनेशन अनिवार्य, मुख्य सचिव ने…

डॉक्टरों के निर्देश के अनुसार महिला ने हाईकोर्ट में एक अर्जेंट याचिका लगाई, जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए। कोर्ट ने अस्पताल प्रबंधन तथा राज्य सरकार को इसकी प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दे दिया था। शुक्रवार को स्पर्म से पत्नी के गर्भ धारण करने का फैसला होना है। लेकिन इससे पहले ही स्पर्म संरक्षित करने के महज 30 घंटे बाद ही पति ने दम तोड़ दिया।

Read More: लोक शिक्षण संचालनालय के असिस्टेंट डायरेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार, ACB टीम ने की कार्रवाई

बताया गया कि कोरोना संक्रमित होने के बाद युवक का मल्टीपल ऑर्गन खराब हो जाने के कारण उसकी मौत हो गई। बताया गया कि पति जब अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा था तब पत्नी ने उसकी निशानी के रूप में उसके स्पर्म से ही गर्भधारण करने की इच्छा जताई जिसकी प्रक्रिया हाई कोर्ट के निर्देश पर शुरू हो चुकी है।

Read More: युकां के मीडिया विभाग में नियुक्ति विवाद, अध्यक्ष बोले- नियुक्तियां सही.. यथावत रहेगी सूची