किसान ने राहुल गांधी से कहा- आज महात्मा गांधी होते तो मोदी सरकार के कृषि कानून का विरोध करते | If Mahatma Gandhi were today, he would have opposed the agricultural law of the Modi govt

किसान ने राहुल गांधी से कहा- आज महात्मा गांधी होते तो मोदी सरकार के कृषि कानून का विरोध करते

किसान ने राहुल गांधी से कहा- आज महात्मा गांधी होते तो मोदी सरकार के कृषि कानून का विरोध करते

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : September 29, 2020/6:26 am IST

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा लाए तीन कृषि कानूनों का पूरे देश में विरोध हो रहा है। हर दिन दिल्ली, पंजाब, हरियाणा के अलावा अलग-अलग राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। दूसरी कांग्रेस भी कृषि बिल के विरोध में खड़े हो गई है।

Read More News: CLAT 2020 Answer Key: परीक्षा खत्म होते ही ‘आंसर की’ जारी, स्टूडेंट्स एक क्लिक पर देखें

इस बीच राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने वीडियो संवाद में महाराष्ट्र, बिहार समेत अन्य कई राज्यों के किसानों से चर्चा की। इस दौरान कई किसानों ने पुरजोर तरीके से इस कानून का विरोध किया। एक किसान ने राहुल गांधी से कहा कि आज अगर महात्मा गांधी जिंदा होते तो मोदी सरकार के इस कानून का विरोध करते।

Read More News: छह महीने के बाद इंदौर में आज से खुल गए धर्मस्थल, भक्तों को कोरोना प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

एक किसान ने राहुल गांधी से कहा कि इस बिल से अंबानी, अडानी जैसे लोगों का ही भला होने वाला है। वहीं कई किसानों ने राहुल गांधी को इस बिल के कारण जमीन पर आने वाली मुश्किलों को गिनाया। एक किसान ने कहा कि पहले ईस्ट इंडिया कंपनी थी और अब ये कार्पोरेट कंपनी आ जाएगी। राहुल ने एक किसान से सवाल किया कि पीएम मोदी ने MSP का वादा किया है, जिसपर किसान ने कहा कि वो उनकी बात नहीं मान रहे हैं।

Read More News: जबलपुर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अजय कुमार मित्तल आज होंगे रिटायर्ड, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगा विदाई समारोह

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कोरोना काल में लोगों की आर्थिक मदद करना था, लेकिन सरकार ने देश के चार उद्योगपतियों के खजाने को भरने में लगे हुए। जीएसटी, नोटबंदी से आम आदमी को बड़ा नुकसान हुआ। वहीं अब किसान विरोधी कानून लगाकर फिर उद्योगपतियों की मदद करने में जुट गए हैं।

Read More News: गैंगरेप पीड़िता ने अस्पताल में तोड़ा दम, गांव के ही चार लोगों ने बनाया था हवस का शिकार

 
Flowers