If you get tea and breakfast during duty period, you will get a job! Strict orders to

ड्यूटी पीरियड में चाय नाश्ता करते मिले तो जाएगी नौकरी! स्वास्थ्य कर्मचारियों को सख्त आदेश

If you get tea and breakfast during duty period, you will get a job! Strict orders toड्यूटी पीरियड में चाय नाश्ता करते मिले तो जाएगी नौकरी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : September 30, 2022/4:35 pm IST

नई दिल्‍ली. सिक्यूरिटी गार्ड को लोग आम तौर पर अपना पर्शनल नौकर समझ लेते हैं। जिसे जो चाहे वो आदेश देता रहता है। कोई चाय मंगता है तो कोई घर का सामान ये काम सरकारी कार्यालय में तो भारी मात्रा मे होता है। इसिलिए एम्स दिल्ली के डारेक्टर एम श्रीनिवास ने अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं। निर्देश में विभिन्न प्रकार की बातों के बारें बताया गया है। जिसको पालन ना करने पर एम्स की नौकरी से निकाल देने की चेतावनी भी दी गई है। ऑल इंडिया एम्स दिल्ली में हाल ही में पद को संभालते हुए डॉ एम श्रीनिवास ने कड़े नियम कानून लागू कर दिए हैं।

Read More: शमा सिकंदर ने गोल्डन साड़ी में फ्लॉन्ट किया क्लीवेज, फैंस बोले- हाय मैं मर जावां… 

आपको बता दें कि किसी भी कर्मचारी को वर्किंग ऑवर के दौरान चाय नास्ता के करते पाया गया या फिर ले जाते ले आते पाया गया तो उनके खिलाप कार्रवाई की जाएगी। मामला कल के राउंड चेक अप का है जहां निदेशक डॉ एम श्री निवास ने पूरे कैंपस का दौरा किया। जिसके दौरान उन्होने कई सारी बातों पर गौर किया। जैसे की डॉक्टर अपने पर्शनल कामों के लिए सिक्यूरिटी गार्ड को आदेश देते हैं। और वो नौकरी चली जाने के डर से आदेश का पालन भी करते हैं। मामला दरशल तब नजर में आया जब जब एम्स के निदेशक डॉ एम श्रीनिवास न्यूरो सेंटर का निरीक्षण कर रहे थे।

Read More: National Film Award : राष्ट्रपति द्वारा दिया जाएगा नेशनल फिल्म अवार्ड, आशा पारेख, अजय देवगन सहित इन दिग्गजों को मिलेगा सम्मान

वहां उन्होने देखा कि ड्यूटी पर तैनात महिला अस्पताल में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए चाय लेकर जा रही थी। जिसके बाद निदेशक ने आदेश जारी करते हुए कहा कि जो अधिकारी या डॉ सुरक्षा विभाग कर्मचिारियों से व्यक्तिगत काम करवाते हैं उनके खिलाप कार्रवाई की जाएगी। साथ ही साथ निलंबित भी किया जा सकता है। सुरक्षा विभाग के किसी भी कर्मचारी को उनके ड्यूटी के अलावा सिर्फ मरीजो की मदद के लिए बोल सकते हैं। यदि कोई भी कर्मचारी ड्यूटी के समय कैफे में या नाश्ता करते मिला तो उसकी तुरंत एम्स दिल्ली से विदाई कर दी जाएगी।

Read More: Diwali 2022 : इस वर्ष दिवाली की तिथियों में होगा बदलाव, यहां देखें अक्टूबर में आने वाले त्योहारों की तिथियां