IMD Issues Heavy Rain Alert for Vidarbha and Konkan Area

भारी बारिश की चेतावनी, इन इलाकों में जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

भारी बारिश की चेतावनी, इन इलाकों में जमकर बरसेंगे बदरा : IMD Issues Heavy Rain Alert for Vidarbha and Konkan Area

Edited By: , August 9, 2022 / 02:52 PM IST

मुंबई : Heavy Rain Alert for Vidarbha  भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उत्तरी कोंकण, उत्तर-मध्य महाराष्ट्र और पूर्व तथा पश्चिम विदर्भ में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान लगाते हुए मंगलवार को इन इलाकों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया। विभाग के अनुसार, इन इलाकों में 12 अगस्त के बाद ही लोगों को बारिश से राहत मिलेगी।

Read more : पेटीएम से भीख लेने वाले यह बाबा हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक, हेलीकॉप्टर लेने की है तमन्ना 

Heavy Rain Alert for Vidarbha  महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में रविवार से भारी बारिश हो रही है और आईएमडी के अनुसार, यह सिलसिला जारी रहने की संभावना है। राज्य के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है, जबकि अलग-अलग स्थानों पर भी अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है। मुंबई में मंगलवार को सुबह से तेज हवाएं चलने के साथ ही भारी बारिश हो रही है।

Read more : सीएम भूपेश ने आदि विद्रोह सहित 44 पुस्तकों का किया विमोचन, स्वतंत्रता संग्राम के आदिवासी जननायकों की भूमिका का है वर्णन 

नगर निकाय के अधिकारियों ने बताया कि अंधेरी सबवे जैसे कुछ निचले इलाकों में पानी भर गया, जिससे अधिकारियों को वैकल्पिक मार्गों पर यातायात मोड़ना पड़ा। मुंबई में सोमवार को मध्यरात्रि से भारी बारिश शुरू हुई, जो मंगलवार को सुबह तेज हवाओं के साथ और भीषण हो गई। बता दें कि  आईएमडी मौसम की चेतावनियों के लिए चार रंग के अलर्ट जारी करता है। ये अलर्ट क्रमश: ‘ग्रीन अलर्ट’ (कोई कार्रवाई की आवश्यकता नहीं), ‘येलो अलर्ट’ (स्थिति पर नजर रखें), ‘ऑरेंज अलर्ट’ (स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें) और ‘रेड अलर्ट’ (स्थिति से निपटने लिए कदम उठाएं) हैं।