IMD issues heavy rain alert in 7 districts of Kerala

केरल में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, NDRF की कई टीमें तैनात

IMD issues heavy rain alert in 7 districts of Kerala

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : May 18, 2022/4:34 pm IST

तिरुवनंतपुरमः IMD issues heavy rain alert  केरल के कई हिस्सों में लगातार हो रही भारी बारिश के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को राज्य के सात जिलों में दिन भर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने केरल के त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में बुधवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही कन्नूर और कासरगोड में बृहस्पतिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। देश के विभिन्न मौसम पूर्वानुमान केंद्रों ने बुधवार को राज्य भर में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान जताया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more : NATO में शामिल होने के लिए फिनलैंड और स्वीडन ने किया आवेदन, यूरोप की सुरक्षा व्यवस्था में हो सकता है बदलाव 

IMD issues heavy rain alert केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने केरल और उसके आसपास के चक्रवाती परिसंचरण के साथ-साथ उत्तरी केरल से विदर्भ क्षेत्र तक एक कम दबाव वाली ट्रफ रेखा के कारण अगले पांच दिनों में राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई है। केंद्रीय मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए राज्य में भारी और बहुत भारी बारिश और उसके बाद अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया है।  केरल में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश के चलते राज्य के कुछ हिस्सों में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

Read more : शुरूआती तेजी के बाद शेयर बाजार से गायब हुई रौनक, 110 अंक टूटा सेंसेक्स, जानिए दिग्गज शेयरों का हाल 

लोगों को नदियों और जलाशयों से दूर रहने की हिदायत

इस महीने के अंत तक दक्षिण-पश्चिम मानसून के आने की संभावना के बावजूद भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार ने जिला अधिकारियों की एक बैठक बुलाई थी और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश जारी किए थे। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने पहले ही केरल में पांच दलों को तैनात कर दिया है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने लोगों से बारिश कम होने तक नदियों और अन्य जलाशयों से दूर रहने को कहा है। एसडीएमए ने लोगों से जब तक आपात स्थिति न हो पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा नहीं करने के लिए कहा है। साथ ही बारिश कम होने तक रात की यात्रा से बचने की भी सलाह दी है। जिला प्रशासन ने भी लोगों को तटीय क्षेत्रों के पास न जाने की चेतावनी दी है।

Read more :  काम नहीं आया माफी मांगना, दाढ़ी-मूंछ वाले मजाक पर भारती सिंह पर दूसरी FIR दर्ज 

आईएमडी ने जारी थी चेतावनी

बता दें कि आईएमडी ने पहले भविष्यवाणी की थी कि दक्षिण-पश्चिम मानसून के कारण पहली बारिश 27 मई तक हो सकती है। यह मानसून के आगमन की सामान्य तिथि से पांच दिन पहले ही मानसून की दस्तक हो जाएगी। केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून को एडवापति के नाम से भी जाना जाता है।

 
Flowers