IMD Weather Update: इन राज्यों में 5 दिनों तक बारिश का अलर्ट, कहीं सांसों का संकट तो कहीं बारिश की आफत |

IMD Weather Update: इन राज्यों में 5 दिनों तक बारिश का अलर्ट, कहीं सांसों का संकट तो कहीं बारिश की आफत

IMD Weather Update: आईएमडी के मुताबिक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, माहे और केरल में अगले पांच दिनों के दौरान बहुत तेज बारिश का अनुमान है, साथ ही आंधी-तूफान का भी असर देखने को मिल सकता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : November 4, 2022/10:12 am IST

IMD Weather Update: मौसम विभाग अनुसार तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना है। आज यानी 4 नवंबर से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर पश्चिमी हिमालीय क्षेत्र पर होने जा रहा है और 5 नवंबर से मैदानी इलाकों में इसका असर देखने को मिलेगा।

आईएमडी के मुताबिक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, माहे और केरल में अगले पांच दिनों के दौरान बहुत तेज बारिश का अनुमान है, साथ ही आंधी-तूफान का भी असर देखने को मिल सकता है।

read more:  Corona vaccination : बंद होंगे नि:शुल्क कोरोना टीकाकरण केंद्र, स्वास्थ्य विभाग का फैसला

वायु प्रदूषण से लोगों का जीना मुहाल

इधन देश की राजधानी में दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है, वहीं दक्षिण भारत के राज्यों में लगातार हो रही बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। तमिलनाडु से लेकर केरल तक में लगातार आसमान से आफत की बारिश बरस रही है और इसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बारिश से किसी भी तरह की राहत की उम्मीद नहीं

IMD Weather Update: वहीं मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश से किसी भी तरह की राहत की उम्मीद नहीं जताई है, हालांकि, उत्तर भारत के राज्यों को बारिश से राहत मिली हुई है, यूपी-बिहार से लेकर अन्य राज्यों में सुबह-सुबह गुलाबी ठंड का एहसास हो रहा है, जबकि दिल्ली की हवा लगातार जहरीली होती जा रही है।

read more: छत्तीसगढ़ के इस नेशनल हाईवे पर 11 नवंबर तक इन वाहनों का आवागमन बंद, असुविधा से बचने जानें वजह

कहां-कब होगी बारिश और बर्फबारी

मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में 5 से 7 नवंबर और उत्तराखंड में 6 और 7 नवंबर को बर्फबारी के साथ मध्यम बारिश की संभावन व्यक्त की है। वहीं, पंजाब में 5 से 7 नवंबर के बीच बारिश देखने को मिलेगी, इसके अलावा, कश्मीर घाटी में 6 नवंबर को भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है। भारी बारिश और बर्फबारी की वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा और ठंड में बढ़ोतरी होगी।

 
Flowers