IND vs WI Odi Series: Two West Indies legends retire

टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे से पहले पूर्व कप्तान समेत दो दिग्गजों ने किया संन्यास का ऐलान, मची खलबली

IND vs WI Odi Series : एक विकेटकीपर और एक बल्लेबाज है। दोनों ही खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल में काफी शानदार रिकॉर्ड है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : July 19, 2022/7:06 am IST

नई दिल्ली। IND vs WI Odi Series: टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। सीरीज से पहले ही वेस्टइंडीज के दो स्टार खिलाड़ियों ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। अचाक लिए फैसले से फैंस में खलबली मच गई है। इनमें से एक विकेटकीपर और एक बल्लेबाज है। दोनों ही खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल में काफी शानदार रिकॉर्ड है।   >>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<< 〉

यह भी पढ़ें: आसमान से पृथ्वी की ओर आ रही है बड़ी आफत! बंद हो जाएंगे ये सारे संसाधन

बता दें कि वेस्टइंडीज के लेंडल सिमंस और कप्तान दिनेश रामदीन ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया है। लेंडल सिमंस का क्रिकेट करियर अच्छा रहा। उनके संन्यास की खबर त्रिनबगो नाइट राइडर्स ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच के जरिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

यह भी पढ़ें:  बारिश ने खोली भवन निर्माण में भ्रष्टाचार की पोल, छतों से टपक रहा पानी, कलेक्टर ने कही ये बात

IND vs WI Odi Series लेंडल सिमंस क्रिकेटर से सभी फॉर्मेट में दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कुल 3763 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए 68 वनडे मैचों में 31.58 की औसत से 1958 रन बनाए। वह वनडे करियर में सिर्फ दो शतक ही लगा सके। उन्होंने आखिरी वनडे मैच उन्होंने 2015 में खेला था। सिमंस ने 68 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 1527 रन बनाए। इसमें उन्होंने 9 अर्धशतक लगाए हैं। इस दौरान उन्होंने 9 अर्धशतक लगाए।

यह भी पढ़ें:  हिंदुओं के घरों और मंदिर पर हमले के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार

इसके अलावा वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान दिनेश रामदीन ने इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से अपने संन्यास का ऐलान किया है। रामदीन ने दिसंबर 2019 के बाद से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला था। उनके नाम 4 टेस्ट, 139 वनडे और 71 टी20 इंटरनेशनल मैचों को मिलाकर 5734 रन दर्ज हैं। रामदीन 2012 और 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की विजेता टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं।

और भी है बड़ी खबरें…