PM Modi Egypt Visit

India News Today 25 june Live Update: इजिप्ट का मशहूर ‘गीजा का पिरामिड’ देखने पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली रहे साथ

India News Today 25 june Live Update : इजिप्ट का मशहूर गीजा का पिरामिड देखने पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली रहे साथ

Edited By :   Modified Date:  June 25, 2023 / 10:08 PM IST, Published Date : June 25, 2023/8:13 am IST

India News Today 25 june Live Update : PM Modi Egypt Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को दुनिया के सात अजूबों में शामिल मिस्र की राजधानी के बाहरी इलाके में गीजा के पिरामिड देखने पहुंचे। मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली के साथ मोदी ने उत्तरी मिस्र में अल-जिजा (गीजा) के पास नील नदी के पश्चिमी तट पर स्थित एक चट्टानी पठार पर बने तीन पिरामिड को देखा। इसका निर्माण मिस्र के चौथे राजवंश के समय में हुआ था।

India News Today 25 june Live Update : PM Modi Egypt Visit: मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी ने काहिरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘ऑर्डर ऑफ द नाइल’ पुरस्कार से सम्मानित किया। ‘ऑर्डर ऑफ द नाइल’ मिस्र का सर्वोच्च राजकीय सम्मान है। इसके अलावा भारत और मिस्र के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर हुए।

PM Modi Egypt Visit: बता दें शनिवार को मिस्र की राजकीय यात्रा पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने आज काहिरा में अल-हकीम मस्जिद का दौरा किया। इस मौके पर मिस्र के राष्ट्रपति भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने मिस्र के काहिरा में हेलियोपोलिस युद्ध स्मारक का दौरा किया और प्रथम विश्व युद्ध के दौरान शहादत देने वाले भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

PM Modi Egypt Visit: इससे पहले मिस्र तथा भारत के बीच व्यापारिक संबंधों और रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए उन्होंने मिस्र के पीएम मुस्तफा मैडबौली तथा मंत्रिमंडल के शीर्ष मंत्रियों के साथ बातचीत की। पीएम मोदी मिस्र के राष्ट्रपति अल-सिसी के निमंत्रण पर मिस्र का दौरा कर रहे हैं। यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की 26 वर्षों में मिस्र की पहली द्विपक्षीय यात्रा है।

 

रायपुर : India News Today 25 june Live Update : प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दो दिवसीय प्रवास पर बस्तर दौरे पर जा रहे थे, जो अब रद्द हो गया है। बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से उनका बस्तर दौरा कैसिंल हुआ है। जिसके बाद अब सीएम भूपेश बघेल वीसी के माध्यम से कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

 CM Bhupesh Baghel : आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नक्सल प्रभावित सुकमा जिले को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करोड़ो रूपये के विकास कार्याे की सौगात देंगे। जिसमे भूमिपूजन और शिलान्यास शामिल है। जिसके बाद वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुकमा शहर के मिनी स्टेडियम में आम सभा को संबोधित करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers