Indian Army New Year : Soldiers Celebrate New Year 2023 in India-Pak Border

आपके अच्छे नए साल के लिए हाड़ कंपा देने वाली ठंड में भी बॉर्डर पर तैनात हैं जवान, बर्फ की मोटी चादर के बीच कर रहे चौकसी, देखें य़े वीडियो

Indian Army New Year : Soldiers Celebrate New Year 2023 in India-Pak Border

Edited By :   Modified Date:  January 1, 2023 / 07:52 PM IST, Published Date : January 1, 2023/7:32 pm IST

नई दिल्लीः Indian Army New Year जय जवान जय किसान, ये पक्तियां आपने ना जाने कितनी बार सुनी होंगी पर क्या आपको पता है कि हिंदूस्तान में किसानों और जवानों को इतने सम्मान की दृष्टि से क्यों देखा जाता है? चलिए हम आपको बताते हैं कि सेना के प्रति देश का नजरिया इतना सकारात्मक क्यों होता है।

Read More : नए साल के 11 दिन इन 5 राशियों पर आने वाला है संकट, बुध होने वाले है अस्त, कार्यों में आ सकती है बाधा

Indian Army New Year नए साल 2023 का आगाज हो गया है। इसके साथ ही 2022 अब गुजरे जमाने की बात हो गई है। देश भर के लोगों ने जोर-शोर से नए साल का स्वागत किया। जगह-जगह लोग कार्यक्रमों में शामिल हुए और नए साल का आगाज किया। कोई मंदिर में पूजा की तो कई नए साल के मौके पर मस्जिद पहुंचे। जिस दिन हम नए साल का बड़े ही धूम-धाम से नए साल का आगाज कर रहे हैं, उस दिन पाकिस्तान और चीन से सटे सीमाओं पर ये जवान आपकी हमारी रक्षा कर रहे हैं। ये सेना की कारण ही है जब हम हंसी-खुशी एक-दूसरे को बधाई देकर नए साल की शुरूआत कर रहे हैं।

Read More : India news today in hindi 1 January : न्यू ईयर की मस्ती में कार सवार 5 युवकों ने ली युवती की जान 

जम्मू के उरी सेक्टर में सेना के जवानों ने भी रविवार सुबह नए साल 2023 का जश्न मनाया। सीमा पर देश की सुरक्षा में तैनात जवानों ने एक-दूसरे के साथ मिलकर साल के पहले दिन का खुले दिल से स्‍वागत किया। फिर इसके बाद जवान बॉर्डर पर गश्त के लिए निकले। जवानों का कहना है कि नए साल के मौके पर हम यहां पर हैं, हमारा धर्म है। देश के नागरिक नए साल मना रहे हैं, हम भी यहां नए साल का जश्न मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक हम यहां पर तैनात है, कोई भी दुश्मन लाइन ऑफ कंट्रोल क्रॉस कर नहीं आ पाएगा।

Read More : इस कंपनी ने उतारा सबसे कम दाम वाला प्लान! उठाएं लाभ सिर्फ 22 रुपए में 90 दिनों की वैधता के साथ, साथ ही ​मिलेंगी ये सुविधाएं

जवानों के बीच पहुंचे थल सेना प्रमुख

वहीं कुपवाड़ा में तैनात जवानों के नए साल की खुशी उस समय कई गुना बढ़ गई, जब थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे वहां पहुंचे। साल का पहला दिन अपने जवानों के साथ सेलिब्रेट करने के लिए कुपवाड़ा पहुंचे, थल सेनाध्यक्ष ने वहां की सुरक्षा स्थितियों का जायजा भी लिया। अपने सर्वोच्च अधिकारी को अपने बीच पाकर सेना के जवान गदगद हो गए। ‘भारत माता की जय’ के नारों के बीच सेना प्रमुख ने इन सैनिकों के साथ नए साल का उत्सव मनाया। जवानों के बीच पहुंचकर COAS ने उनका जोश भी बढ़ाया।