इंडियन बैंक में 312 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट भी कर सकते हैं अप्लाई, देखें नोटिफिकेशन

Recruitment in Indian Bank : जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 312 पदों पर भर्ती होगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 मई से शुरू हो चुकी है

Edited By: , May 27, 2022 / 11:35 AM IST

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बैंक में काम करने का सुनहरा मौका है। दरअसल इंडियन बैंक ने मैनेजर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 312 पदों पर भर्ती होगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 मई से शुरू हो चुकी है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट में बिल्डिंग का दो फ्लोर क्षतिग्रस्त, धमाके से इलाके में मची अफरा-तफरी, दो गंभीर

इच्छुक उम्मीदवार इंडियन बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट indianbank.in पर जाकर ऑनलाइन आवदेन कर सकते हैं। वहीं भर्ती से संबंधित अन्य जानकारियां भी ले सकते है। बता दें कि विभिन्न विभागों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के खाली पदों पर भर्ती होगी।

पढ़ें नोटिफिकेशन

जानें योग्यता
बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 जून 2022 तय की गई है। वहीं 312 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की योग्यता पदों के अनुसार अलग—अलग तय की गई है। पदों के अनुसार अभ्यर्थी को सीए, आइसीडब्ल्यूए, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. साथ ही मैनेजर के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास 3 वर्ष, सीनियर मैनेजर पदों के लिए 5 वर्ष और चीफ मैनेजर पदों के लिए 7 वर्ष का अनुभव होना जरूरी है. वहीं असिस्टेंट मैनेजर के पद पर आवेदन करने के लिए अनुभव की आवश्यकता नहीं है।

यह भी पढ़ें: कश्मीर टीवी एक्ट्रेस की हत्या करने वाले दो आतंकी ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी

आयु सीमा

बैंक में सरकारी नौकरी करने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों की आयु सीमा निर्धारित किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार 1. असिस्टेंट मैनेजर के पद के लिए 20 से 30 वर्ष, मैनेजर के पद के लिए 23 से 35 वर्ष, सीनियर मैनेजर के पद के लिए 25 से 38 वर्ष और चीफ मैनेजर के पद के लिए 27 से 40 वर्ष निर्धारित है। बता दें कि सरकारी नियमों के तहत अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को तीन साल और एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच साल की छूट दी जाएगी। फिलहाल अभ्यर्थी अप्लाई करने से पहले सभी शर्तें पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें। वरना आपका आवेदन निरस्त भी किया जा सकता है।