Rail passengers will be able to travel by platform ticket

Indian Railways New Rule : रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने बदल दिए टिकट से जुड़े ये नियम

Indian Railways New Rule: Rail passengers will be able to travel without ticket.. रेलवे ने बदल दिए टिकट से जुड़े ये नियम

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2023 / 11:38 AM IST, Published Date : January 29, 2023/11:38 am IST

Indian Railways New Rule: आप जब भी ट्रेन में सफर करते हैं, आपको उसके लिए टिकट लेनि पड़ती है। कभी गलती से अगर बिना टिकट के बैठ जाने पर टीटीई जुर्माना भी लगा देते है, लेकिन अब से ऐसा नहीं होगा। दरअसल, आज हम आपको रेलवे के एक शानदार नियम के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे आपका समय भी बच सकता है और आप किसी भी तरह की परेशानी से भी आसानी से बच सकते हैं।

READ MORE: PSC की परीक्षा में शामिल होने वाले इस वर्ग को बड़ी राहत, आवेदन करने पर ही मिलेगी ये सुविधा

हम बात कर रहे हैं ट्रेन में बिना टिकट के ट्रेवल करने के बारे में। अगर आपको ट्रेन से यात्रा करनी है और आपके पास रिजर्वेशन नहीं है तो ऐसी स्थिति में आपको ट्रेन से कहीं जाना है तो आप जिस स्टेशन से यात्रा करना चाह रहे हैं वहां का सिर्फ प्लेटफॉर्म टिकट लेकर ट्रेन में चढ़ सकते हैं। इससे फायदा ये होगा कि आप ट्रेन में मौजूद टीटीई से टिकट बनवा सकते हैं।

READ MORE: Mangal-Chandr Yuti 2023: मिथुन, वृश्चिक समेत आज इन राशियों पर पड़ेगा मंगल-चंद्र युति का प्रभाव, छप्पर फाड़कर बरसेगा धन

यह नियम रेलवे ने ही बनाया है। इसके लिए आपको प्लेटफॉर्म टिकट लेकर तुरंत TTE से कॉन्टेक्ट करना होता है, फिर TTE आप जहां से चढ़ें हैं वहां से जिस स्टेशन पर उतरना है वहां तक का टिकट बना देता है। ऐसी स्थिति में आप अपनी यात्रा आसानी से कर सकते हैं और रेलवे को घाटा भी नहीं होगा और आपको भी कोई ट्रेन में चेकिंग आदि का खतरा नहीं होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers