भारतीय रेलवे ने नयी समयसारणी जारी की, 64 वंदे भारत और 70 अन्य ट्रेन सेवाएं शामिल |

भारतीय रेलवे ने नयी समयसारणी जारी की, 64 वंदे भारत और 70 अन्य ट्रेन सेवाएं शामिल

भारतीय रेलवे ने नयी समयसारणी जारी की, 64 वंदे भारत और 70 अन्य ट्रेन सेवाएं शामिल

:   Modified Date:  October 3, 2023 / 10:14 PM IST, Published Date : October 3, 2023/10:14 pm IST

नयी दिल्ली, तीन अक्टूबर (भाषा) भारतीय रेलवे ने मंगलवार को ट्रेनों की नई समय सारणी जारी की जो एक अक्टूबर से प्रभावी हो गई है । नई समय सारणी की मुख्य बातें 70 अन्य ट्रेन सेवाओं के साथ 64 वंदे भारत ट्रेनों को शामिल करना है।

रेल मंत्रालय ने नयी अखिल भारतीय रेलवे समय सारणी ‘‘ट्रेन्स एट ए ग्लांस’ जारी करते हुए कहा, ‘‘नयी समय सारणी इस प्रकार से बनाई गई है कि विभिन्न शहरों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाई जा सके और यात्रा का समय कम हो। यात्रियों से अनुरोध है कि नयी समय सारणी के अनुसार आगमन और प्रस्थान का समय देखें।’’

मंत्रालय ने कहा, ‘‘नयी समय सारणी में यात्रियों को आरामदायक और कुशल यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए वंदे भारत ट्रेनों की 64 सेवाओं और 70 अन्य ट्रेन सेवाओं को शामिल किया गया है।’’

इसके अलावा 90 ट्रेन सेवाओं को अन्य गंतव्यों तक विस्तारित किया गया है और 12 ट्रेनों की आवाजाही बढ़ा दी गई है। 22 ट्रेनों को ‘सुपरफास्ट’ श्रेणी में लाकर उनकी गति बढ़ा दी गई है।

भारतीय रेलवे ने कहा कि प्रमुख ट्रेनों में से एक ‘अगरतला-आनंद विहार राजधानी’ का मालदा और भागलपुर के रास्ते मार्ग परिवर्तित किया गया है। यह नयी समय सारणी रेल मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है और दक्षिण पूर्व रेलवे में कुछ ट्रेन सेवाओं के संशोधित समय को भी दर्शाती है।

भाषा शोभना पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)