भारत ने पहली बार जारी की मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची, हाफिज सईद समेत 258 नाम शामिल | Indias Most Wanted List :

भारत ने पहली बार जारी की मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची, हाफिज सईद समेत 258 नाम शामिल

भारत ने पहली बार जारी की मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची, हाफिज सईद समेत 258 नाम शामिल

: , March 9, 2021 / 09:28 PM IST

नई दिल्ली। भारत ने अपने उन मोस्ट वांटेडआतंकियों की सूची जारी की है जिन्हें लंबे समय से देश की खुफिया एजेंसिया पता लगाने में जुटी हैं। भारत ने यह सूची पहली बार जारी की है। इन मोस्ट वांटेड आतंकियों ने देश में कई ऐसी वारदातों को अंजाम दिया है जिसमें सैकड़ों निर्दोष लोगों की मौत हुई थी। इस सूची में अधिकतर आतंकी पाकिस्तान से जुड़े हैं। लिस्ट में मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के अलावा आतंकी इलियास कश्मीरी, सैय्यद सलाउद्दीन, जकी उर रहमान लखवी सहित कई महिला आतंकी, नागा उग्रवादी और नक्सली भी शामिल हैं।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) ने एक ट्वीट में लिखा कि, ‘एनआईए को भगोड़ों का पता लगाने में आपकी मदद की ज़रूरत है। अगर आपके पास कोई जानकारी है, तो कृपया 011-24368800 पर कॉल करें या help.nia@gov.in पर मेल करें। आपकी पहचान गुप्त रखी जाएगी। भारत को सुरक्षित बनाने में हमारी मदद करें। एनआईए मामलों में सबसे ज्यादा वांछित भगोड़ों की सूची यहां दी गई है



 

यह भी पढ़ें : सलमान खुर्शीद बोले-अपने दम पर सत्ता में नहीं आ सकती कांग्रेस, महागठबंधन के लिए प्रतिबद्ध 

बता दें कि इस सूची में कश्मीरी आतंकियों के साथ नागा उग्रवादी और नक्सलियों को भी शामिल किया गया है। सूची को दो भागों में बांटते हुए एक में उन्हें रखा गया जिनके खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। दूसरे भाग में उन्हें रखा गया है जिनके बारे में सूचना देने पर एनआईए ने इनाम रखा है।

वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga