बेंगलुरु में अंतरराष्ट्रीय मादक तस्कर गिरफ्तार |

बेंगलुरु में अंतरराष्ट्रीय मादक तस्कर गिरफ्तार

बेंगलुरु में अंतरराष्ट्रीय मादक तस्कर गिरफ्तार

:   Modified Date:  May 19, 2024 / 10:25 PM IST, Published Date : May 19, 2024/10:25 pm IST

कोच्चि, 19 मई (भाषा) केरल पुलिस ने कर्नाटक पुलिस की सहायता से एक अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ करके कांगो के 29 वर्ष के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है।

पुलिस द्वारा रविवार को यहां जारी एक बयान के अनुसार एर्णाकुलम ग्रामीण पुलिस प्रमुख वैभव सक्सेना के नेतृत्व वाली एक टीम ने रेंगारा पॉल को बेंगलुरु के मडीवाला से पकड़ा। इस दल में बेंगलुरु माइको लेआउट पुलिस भी शामिल थी।

पॉल की गिरफ्तारी विपिन को हिरासत में लिये जाने के बाद हुई है, जिसके पास से पिछले महीने ही अंगमाली में 200 ग्राम एमडीएमए बरामद किया गया था।

विपिन की गतिविधियों की जांच के बाद पुलिस ने पॉल को गिरफ्तार किया। पॉल 2014 से ही छात्र वीजा पर बेंगलुरु में रह रहा था। पढ़ाई करने के बजाय, पॉल मादक पदार्थों के व्यापार में शामिल हो गया।

तस्करों के बीच ‘कैप्टन’ के नाम से मशहूर पॉल पर केरल में मादक पदार्थों का एक बड़ा आपूर्तिकर्ता होने का संदेह है। उसने कथित तौर पर ‘कुक’ नामक एक मादक पदार्थ का निर्माण किया और करोड़ों रुपये के अवैध लेनदेन में शामिल था।

पॉल का गिरोह बेहद गोपनीय तरीके से काम करता था। लेन-देन ऑनलाइन किए जाते थे और मादक पदार्थ को ग्राहकों के एकत्र करने के लिए बिना किसी व्यक्ति की मौजूदगी के पूर्व निर्धारित स्थानों पर छोड़ दिया जाता था।

कई दिनों की निगरानी के बाद पुलिस ने पॉल को गिरफ्तार कर लिया। माना जाता है कि वह केरल में मादक पदार्थों की आपूर्ति श्रृंखला में एक महत्वपूर्ण कड़ी है।

भाषा रवि कांत अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers