IPL 2022: कोरोना के कारण ना भारत, ना दुबई, इस देश में हो सकता है IPL, बीसीसीआई का ये है प्लान

IPL 2022 का आयोजन भारत में नहीं होगा। संकेत मिल रहे हैं BCCI दुबई से अलग दूसरे देश में आयोजन को लेकर विचार कर रहा है।

Edited By: , January 14, 2022 / 11:30 AM IST

नई दिल्ली। IPL 2022 : देश में कोरोना का तीसरी लहर आ चुका है। इस बीच IPL 2022 के लिए खिलाड़ियों का नॉमिनेशन चल रहा है। दूसरी ओर आयोजन को लेकर अभी से माथापच्ची शुरू हो गई हैं। संभावना जताई जा रही है कि कोरोना के कारण आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में नहीं होगा। संकेत मिल रहे हैं बीसीसीआई दुबई से अलग दूसरे देश में आयोजन को लेकर विचार कर रहा है।

पहले बीसीसीआई ने कहा था कि भारत में ही आईपीएल होगा। फिर सिर्फ महाराष्ट्र में पूरा आयोजन कराने की प्लानिंग सामने आई। दोबारा दुबई में होने की भी खबर सामने आई। इसी बीच अब बीसीसीआई ने संकेत दिए हैं कि भारत और दुबई से अलग एक नये देश में आईपीएल कराया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई श्रीलंका या दक्षिण अफ्रीका में से किसी एक देश में भी आईपीएल कराने पर विचार कर रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार कोरोना के बढ़ते केस के कारण बीसीसीआई भारत से बाहर आईपीएल कराने पर विचार कर रहा है।

यह भी पढ़ें: 25 जनवरी तक जेल में बंद रहेंगे कालीचरण, कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक रिमांड

 इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि हम हर बार यूएई पर निर्भर नहीं रह सकते। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका एक बढ़िया विकल्प नजर आ रहा है। जिस स्थान भारत-दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा टेस्ट खेला वहां का स्थान बहुत मुफीद लग रहा है। इसके अलावा श्रीलंका भी एक अन्य विकल्प दिखाई दे रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले साल 2009 में भी आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। हालांकि तब इलेक्शन इसका कारण थे लेकिन इस बार कोरोना के कारण अन्य विकल्पों पर विचार हो रहा है।

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel

ठंड का घर बैठे चाय के साथ लीजिये मज़ा | Arogya Amruttulya Chai Recipe | IBC24 Food

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel