12वीं बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश, इस राज्य के शिक्षा मंत्री ने वीडियो जारी कर दी जानकारी

12वीं बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश! Postpone 12th Board Practical Exam in this State Order Issued

: , January 13, 2022 / 07:16 PM IST

जयपुर: Postpone 12th Board Practical Exam  कोरोना का संक्रमण देशभर में तेजी से पांव पसार रहा है। हालात को देखते हुए कई राज्यों में पाबंदी लगा दी गई है और स्कूल-कॉलेज सहित शिक्षण संस्थानों को भी बंद कर दिया गया है। वहीं, कुछ राज्यों में हालात काबू से बाहर होने पर लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई गई है। संक्रमण की स्थिति को देखते हुए राजस्थान सरकार ने 12वीं बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। इस संबंध में राज्य के शिक्षा मंत्री डॉ बुलाकी दास कल्ला ने सूचना साझा की है।

Read More: ऑनलाइन कार्यक्रम में विश्व भारती के कुलपति के खिलाफ अभद्र टिप्पणी, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल 

Postpone 12th Board Practical Exam  राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने लिखा, ” प्रदेश में 17 जनवरी से शुरू होने जा रही 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाओं को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण राज्य में 25 जिले रेड जोन में आ गए हैं। इन परिस्थितियों को देखते हुए तथा विशेषज्ञों की सलाह पर यह निर्णय लिया गया है।”

Read More: पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, कहा- हम कोरोना की लड़ाई जरुर जीतेंगे 

उन्होंने सोशल मीडिया पर जारी संदेश में कहा है कि वर्तमान स्थिती में प्रायोगिक परीक्षाओं के आयोजन से अधिक आवश्यक बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाना है। डॉ कल्ला ने कहा कि फरवरी में परिस्थितियों की उचित समीक्षा उपरांत बच्चों की प्रशिक्षण प्रायोगिक परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

Read More: मात्र एक रुपए रोज बचाकर जोड़ सकते हैं 15 लाख रुपए, जानें इस सरकारी योजना के बारे में